इस मामले में भारत है अमेरिका से आगे

32
india beats america
india beats america

सोशल मीडिया तो पुरे विश्व का जूनून है पर भारत ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिससे आज भारत बन्न चुका है नंबर -1

फेसबुक यूज करने में भारत ने पूरी दुनिया को पीछे छोड़ दिया है। फेसबुक की नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारत में फेसबुक के सबसे ज्यादा यूजर्स हैं। भारत ने इस मामले में अमेरिका को पीछे छोड़ा है।

13 जुलई को फेसबुक द्वारा जारी पोटेंशियल ऑडियंस में इसका खुलासा हुआ है।

फेसबुक की इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत 241 मिलियन (24.1 करोड़) फेसबुक यूजर्स के साथ दुनिया में पहले पायदान पर है, वहीं 240 मिलियन यूजर्स (24 करोड़) के साथ अमेरिका दूसरे नंबर है। बता दें कि फेसबुक ने हाल ही में बताया था कि पूरी दुनिया में उसके यूजर्स की संख्या 2 बिलियन से ज्यादा हो गई है।

फेसबुक की रिपोर्ट के मुताबिक

भारत और अमेरिका में फेसबुक के यूजर्स की संख्या में साल 2017 में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ है। इस दौरान एक्टिव यूजर्स की संख्या भारत में दोगुनी से भी ज्यादा रही। पिछले 6 महीनों में भारत में फेसबुक के एक्टिव यूजर्स की संख्या में 27 फीसदी का इजाफा हुआ है। अगर भारत में शहर के हिसाब से यूजर्स की बात करें तो नई दिल्ली में यूजर्स की संख्या 15,000,000 है।

25 साल उम्र से कम है ज्यादातर FB यूजर की संख्या

इस दौरान फेसबुक से भारत में 5 करोड़ यूजर्स जुड़े हैं, जबकि अमेरिका में 2.6 करोड़ यूजर्स फेसबुक से पिछले 6 महीनों में जुड़े हैं। रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि भारत में फेसबुक के 50 फीसदी से ज्यादा यूजर्स की उम्र 25 साल से कम है।

SHARE