300 से भी ज़्यादा फिल्मे करने वाले कादर खान की बिगड़ी हालत

12
Kader Khan's deteriorating condition, who works in more then 300 films
Kader Khan's deteriorating condition, who works in more then 300 films

पिछले कुछ सालों से कादर खान लगातार बीमार चल रहे हैं। डायबिटीज और घुटनों के दर्द के कारण उनका ज्यादातर समय व्हीलचेअर पर ही बीतता है। उनके घुटनों का ऑपरेशन किया गया, लेकिन गलत ऑपरेशन होने के कारण तकलीफ और बढ़ गई। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए कनाडा ले जाया गया।

इन दिनों वह अपने बेटे के साथ कनाडा में हैं। जहां उनकी अच्छी देखभाल की जा रही है। कुछ समय पहले कादर खान का एक वीडियो सामने आया था जो रमजान के दौरान का था। वीडियो में वो बस से उतरते नजर आ रहे थे और कुछ लोग उन्हें सहारा दे रहे थे। बस से उतरते ही कादर खान व्हील चेयर पर बैठ गए थे।

300 से ज़्यादा फिल्मो में कर चुके है काम

फिल्म ‘जुड़वा-2’ का ट्रेलर आज रिलीज हो रहा है। फिल्म का पार्ट-1 यानी ‘जुड़वा’ साल 1997 में रिलीज हुई थी। फिल्म में कादर खान ने अभिनेत्री करिश्मा कपूर के पिता का रोल निभाया था। कादर खान लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं। कादर खान ने बॉलीवुड में फिल्म ‘दाग’ से एंट्री की थी और यह फिल्म 1973 में रिलीज हुई थी। उन्होंने बॉलीवुड में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

साल 2015 में कादर खान की फिल्म ‘हो गया दिमाग का दही’ रिलीज हुई थी। उस समय कादर खान ने कहा था कि उनके बीमार होने पर निर्माता और निर्देशक फिल्म में उन्हें लेने से इंकार कर देते हैं। फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के समय कादर खान ने कहा था कि उन्हें बात करने और चलने में तकलीफ होती है।

SHARE