30 सितंबर को गांधी मैदान के आस-पास ‘नो एंट्री’

7
patna
patna

रावण दहन के दिन 30 सितंबर को गांधी मैदान के चारों तरफ सड़क पर वाहन नहीं चलेंगे।

इससे पहले यहां से अतिक्रमण भी हटाए जाएंगे। डीएम ने रविवार को रावण दहन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मैदान के चारों ओर एक भी अतिक्रमण पाया गया तो इसके जिम्मेवार थानाध्यक्ष होंगे। दशहरा के दिन मैदान को चार जोन में बांटा गया है। जोन के हिसाब से मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

इस बार सफाई व्यवस्था की भी निगरानी की जाएगी।

मैदान के चारों ओर बिजली के लटके हुए तारों को ठीक करने का निर्देश दिया गया है। इस बार सखुआ की लकड़ी से बैरिके¨डग की जाएगी। श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के सामने टूटे फुटपाथ को अगले 10 दिनों में ठीक करने को कहा गया है। रावण दहन के दिन भीड़ पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी। इसके लिए करीब 60 सीसीटीवी की व्यवस्था की जाएगी। सभी बड़े गेटों पर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी। साउंड सिस्टम से भीड़ नियंत्रण किया जाएगा।

फायर सुरक्षा के लिए अग्निशमन लगाए जाएंगे। सभी गेट पर डीएफएमडी लगाए जाएंगे। बिना सुरक्षा के गांधी मैदान में अंदर प्रवेश नहीं कराया जाएगा। मैदान में जितने भी गड्ढे हैं उसे भरने को कहा गया है। महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग यूरिनल बनाया जाएगा। प्रत्येक गेट पर एंबुलेंस की व्यवस्था के साथ-साथ सभी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

SHARE