एशिया की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस में चयनित हुए मंदसौर विश्वविद्यालय के 5 छात्र-छात्राएं TCS MP

मंदसौर विश्वविद्यालय के कम्यूटर एप्लिकेशन विभाग के पाँच छात्र छात्राओं का चयन एशिया की सबसे बड़ी सूचना प्रोद्योगिकी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस लिमिटेड (टीसीएस) में हुआ है। विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डॉ दिनेश यादव ने बताया कि पिछले साल की तरह इस साल भी हमारे छात्र इस पेंडेमिक में भी अपनी मंजिल तक पहुँच रहे हैं। एमसीए विभाग के छात्र नितेश कुमार जैन,पारस पाटीदार,ऋतिक जैन,आरती खत्री,इशिका जैन का चयन होना विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है।

विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी डॉ मनीष जैसल ने बताया कि विश्वविद्यालय के विभिन विभागों के छात्र छात्राएं लगातार देश की अलग अलग कंपनियों के लिए चयनित हो रहे हैं। अभी हाल ही में पल्सज़ हेल्थ टेक में लाइफ साइंस की पाँच छात्राओं का चयन हुआ था । साथ ही एमसीए के इन छात्रों के चयन से विश्वविद्यालय का प्लेसमेंट रिकॉर्ड और भी बेहतर हो गया है। कंप्यूटर एप्लीकेशन विभाग के विभाग प्रमुख डॉ नीलेश जैन विभाग के इन प्लेसमेंट्स पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहते हैं कि हमारे छात्रों का चयन होना इस कोविड के काल में दोहरी खुशी देता है ।

जहां एक ओर दुनियाँ भर में शिक्षा व्यवस्था बेहाल हो रही हैं वहाँ हमारे छात्र बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं । विभाग आने वाले दिनों में और भी बेहतर प्लेसमेंट्स देने की ओर प्रयासरत है। इस मौके पर मंदसौर विश्वविद्यालय के कुलपति ब्रिगेडियर भारत सिंह रावत ने विभाग के साथ साथ चयनित छात्रों को शुभकामनायें प्रेषित की । और भविष्य में यही क्रम जारी रखने के प्रति प्रोत्साहित किया। डीन अकादमिक डॉ शैलेंद्र शर्मा,डीन एडमिन कर्नल आनंद कुमार,कुलसचिव आशीष पारिक तथा अन्य पदाधिकारियों ने चयनित छात्र -छात्राओं को शुभकामनायें प्रेषित की।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles