Sunday, July 3, 2022
HomeNewsINDIAछोटे से गाँव के लड़के ने फ़ेसबुक में Bug ढूँढ पाया एक...

छोटे से गाँव के लड़के ने फ़ेसबुक में Bug ढूँढ पाया एक लाख का इनाम FACEBOOK RAJASTHAN BUG

-

प्रतिभा किसी भी चीज की मोहताज नहीं होती है,प्रतिभा को प्लेटफार्म मिले न मिले वह अपने लिये खुद ही रास्ता ढूंढ लेती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया राजस्थान के चूरू जिले के एक छोटे से गाँव मोलीसर बड़ा के रहने वाले कृष्ण कुमार ने,उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फ़ेसबुक में Bug ढूंढा था,जिसके चलते फ़ेसबुक ने उन्हें सम्मानित किया है।


कभी नहीं ली कोई कंप्यूटर कोचिंग न ही की है कोई क्लास


कृष्ण कुमार ने 3 मई को फ़ेसबुक सिक्योरिटी टीम को एक खामी का मेसैज भेजा जिसमें उन्होंने फ़ेसबुक को बतलाया कि फेसबुक के Page में कोई User अगर Appointment बुक करता है तो यूजर का मोबाइल नंबर फेसबुक पेज के एडमिन को मिल रहे थे,इस तरह करोड़ो यूजर की निजता खतरे में थी। कृष्ण कुमार ने फ़ेसबुक टीम को जब यह बतलाया तो उन्होंने जवाब दिया कि वह इसे समझ नहीं पा रहे है जिसके बाद कृष्ण कुमार ने उसी ग़लती के काफ़ी वीडियो फेसबुक टीम को भेजे जिसके बाद फेसबुक सिक्योरिटी टीम ने स्वीकार किया कि यह गलती हो रही है और जल्द फेसबुक ने इसे ठीक किया।

कृष्ण कुमार ने अभी तक कोई कंप्यूटर की कोचिंग व क्लास जॉइन नहीं की है,उन्होंने बताया कि उन्होंने जो भी सीखा है वह अपने लैपटॉप और 5 हज़ार रुपये में खरीदे गये मोबाइल से सीखा है। वहीं कृष्ण कुमार को फेसबुक सिक्योरिटी टीम द्वारा एक लाख दस हजार की इनामी राशि इस Bug को खोजने के लिये दी है,जिसका उपयोग वह नया PC खरीदने के लिये करेंगे।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
74FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts