ADR Report: सबसे ज्यादा BJP विधायक करोड़पति, दागियों में भी अव्वल

UP में विधानसभा चुनाव के आते ही रोजाना-रोजाना नये खुलासे हो रहें हैं, इसी क्रम में आज ADR( इलेक्शन वॉच एसोसियेशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। जहाँ ADR ने जानकारी देते हुये बताया कि मौजूदा समय में सबसे अधिक दागी विधायक BJP के हैं, साथ ही सपा-बसपा दल भी इसमें पीछे नहीं हैं, जोकि BJP के समांतर ही दिखाई पड़ते है।

इसके साथ ही इन दलों के ही विधायक ही सबसे अधिक करोड़पति है, इसके साथ ही यह विधायक अपराध से भी ताल्लुकात रखते हैं। ADR की रिपोर्ट के अनुसार UP में 27% विधायक अपराध से जुड़े हुये हैं, जिसमें BJP के 304 विधायकों में से 140 विधायक अपराधी हैं, साथ ही समाजवादी पार्टी के 49 विधायकों में से 18 विधायक अपराधी हैं। ठीक इसी तरह बसपा के 18 विधायकों में से 2 विधायक अपराधी है, वहीं कांग्रेस के एक विधायक अपराधी है।

वहीं धन के मामले में बात करें तो BJP पार्टी के विधायक इसमें भी अव्वल हैं, जिसमें UP में 396 विधायकों में 313 विधायक करोड़पति है, सबसे ज्यादा BJP के 304 विधायकों में 235 विधायक करोड़पति है। बात करें अगर सपा की तो उनके 49 विधायकों में 42 मौजूदा समय में करोड़पति है, साथ ही बसपा के 15, कांग्रेस के 7 विधायक के करोड़पति है। वहीं UP में सबसे ज्यादा अमीर विधायक की बात करें तो मौजूदा समय में BSP के शाह आलम और गुड्डू जमाली कुबेर के खजाने में बैठे हैं।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles