Covid को लेकर राज्यों में अलर्ट, केंद्र सरकार ने टेस्टिंग बढ़ाने को कहा

Covid की तीसरी लहर को देखते हुये केंद्र सरकार अब अलर्ट के मोड़ में आ गयी है, जिसके लिये उन्होंने 13 राज्यों को अलर्ट किया है, इसके बाबत राज्य सरकारों को चिट्ठी लिखी गयी है। बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना टेस्टिंग की घटती तादाद बड़ी चिंता जाहिर की है, दूसरी ओर कर्नाटक के धारवाड़ जिले में 66 स्टूडेंट Covid पॉजिटिव पाये गये हैं।

जानकारी के अनुसार यह सभी छात्र यहीं के SDM मेडिकल कॉलेज में अध्यनरत हैं, जोकि फुली वैक्सिनेटेड है। वहीं ऐतिहात के तौर पर 400 छात्रों वाले इस कॉलेज के 2 और हॉस्टल को सील कर दिया है, साथ ही यहाँ सभी छात्रों का टेस्ट किया गया है जिनमें से 100 की रिपोर्ट आना बाकी है। धारवाड़ के डिप्टी कमिश्नर नितेश पाटिल ने इसके बाबत जानकारी देते हुये बताया कि करीब एक सप्ताह पहले यह सभी छात्र एक कार्यक्रम में सम्मिलित हुये थे, जिन छात्रों का Covid टेस्ट करने पर 66 छात्र Covid पॉजिटिव पाये गये हैं, साथ ही इनके संपर्क में आये लोगों की तलाश भी की जा रही है।

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को भेजी चिठ्ठी में कहा है कि अगर टेस्टिंग में कमी की गयी तो संक्रमण का सही पता नहीं लगाया जा सकता है। जहाँ उन्होंने बंगाल के सचिव को पत्र लिखकर कहा है कि जून 2021 तक एवरेज 67, 644 टेस्ट किये जा रहें थे, जिन्हें अब घटाकर 38, 600 टेस्ट रोजाना कर दिया गया है। इसके साथ ही एंटीजन की जगह RT-PCR पर ज्यादा ध्यान देने को कहा गया है क्योंकि इससे सटीकता का अनुमान जल्द लग जाता है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles