Alert: स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी साया, ड्रोन को बना सकते है हथियार

भारत के खुफिया विभाग (IB) ने दिल्ली पुलिस को आगामी 15 अगस्त को लेकर आगाह किया है, जानकारी के अनुसार 15 अगस्त से पहले कभी भी आतंकी किसी भी घटना को अंजाम दे सकते है, जिनमें से ड्रोन से किया जाने वाला हमला भी शामिल है। वहीं खुफिया विभाग से मिले इनपुट के अनुसार पाकिस्तान की खुफिया सुरक्षा एजेंसी ISI दिल्ली सहित कई महानगरों में आतंकी घटनाओं को अंजाम दे सकती है।

वहीं जिन लोंगो का इस्तेमाल इन हमलों में किया सकता है, उन लोगों में मानव बम, ड्रोन द्वारा हमला, टारगेट किलिंग शामिल है। वहीं हालिया मिले Input के अनुसार देश की महत्वपूर्ण इमारतों और भीड़भाड़ वाली जगहों को ज्यादा टार्गेट किया जा रहा है। वहीं जानकारी यह भी है कि ISI ने इसकी तैयारी कर ली है और भारत देश में स्लीपर सेल और गैंगस्टरों का उपयोग इन घटनाओं को अंजाम देने के लिये किया जा सकता है। वहीं आतंकी हमले रोकने के लिये दिल्ली पुलिस ने भी तैयारी शुरू कर दी है, समय समय पर मॉक ड्रिल व अभ्यास निरन्तर जारी है।

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की एक टीम लखनऊ में पकड़े गये आतंकियों के पास पूछताछ के लिये रवाना हो चुकी है, दिल्ली की यह स्पेशल सेल अलकायदा के पकड़े गये आतंकियों से पूछताछ करेगी। वहीं स्पेशल सेल के अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गये आतंकी उमर अल मंडी का असली नाम सैयद अख्तर है, उसने अब अपना नाम बदल लिया है। यह शख्स दिल्ली में हुये केस में भी शामिल है, वहीं अली मंडी अलकायदा के आतंकी शर्जील इस्मान का करीबी बताया जा रहा है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles