Home Blog

T-20 World Cup: 4 गेंदों में 4 विकेट ले इस गेंदबाज ने फैलाई सनसनी

0
T20 World Cup This bowler spread sensation by taking 4 wickets in 4 balls
T20 World Cup This bowler spread sensation by taking 4 wickets in 4 balls

T-20 World Cup में क्वालीफायर मैचों का आगाज हो चुका है, वहीं आज आयरलैंड और नीदरलैंड के खिलाफ हुये मैच में एक गेंदबाज ने सनसनी फैला दी है। जानकारी के अनुसार आयरलैंड के कैंफर ने नीदरलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुये अपने एक ओवर में 4 गेंदों में 4 विकेट झटके हैं। बता दें कि उन्होंने मैच के दौरान 10 वें ओवर की दूसरी गेंद पर कॉलिन एकरमैन, इसके बाद स्कॉट एडवर्ड्स, फिर रेयान टेन और पांचवीं गेंद पर वैन डर मर्व को ऑउट करके यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

वहीं यह T-20 World Cup में दूसरी हैट्रिक थी उन्होंने आयरलैंड की तरफ से World Cup में पहली हैट्रिक मारने का खिताब अपने नाम किया है, बता दें कि इसके पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ T-20 World Cup में हैट्रिक पूरी की थी। जानकारी के अनुसार यह रिकॉर्ड बनाने के साथ ही कैंफर ने स्पेशल क्लब में जगह बनाई है, जिसमें दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और राशिद खान शामिल है।

इसके पहले सन 2019 में राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ 4 गेंदों में 4 विकेट लिये थे, वहीं सन 2019 में ही लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। इसके साथ ही आयरलैंड ने इस मैच में आसान जीत दर्ज कर ली है, जहाँ उन्हें 107 रनों का लक्ष्य जीत दर्ज करने के लिये मिला था, जिसे उन्होंने 15.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

Flood: पतीले में बैठ मंडप तक पहुँचे दूल्हा-दुल्हन, पानी से भरा हुआ था रास्ता

0
Flood The bride and groom reached the pavilion sitting in the pot the way was filled with water
Flood The bride and groom reached the pavilion sitting in the pot the way was filled with water

केरल में इन दिनों Heavy Rain ने कहर बरपाया हुआ है, राज्य के कई हिस्से बुरी तरह जलमग्न है। इन्हीं तकलीफों के बीच अनोखी और खुश कर देने वाली एक खबर सामने आयी है, जहाँ अलपुझा में बाढ़ के बीच एक नव दंपति जोड़े ने पतीले में बैठ मंडप तक का रास्ता तय किया है। जानकारी के अनुसार आकाश और ऐश्वर्या नाम के नवदम्पति पेशे से हेल्थ वर्कर हैं, उनकी शादी सोमवार के दिन तय मुहूर्त पर होनी थी।

Viral Video

जिसके लिये उन्हें अलपुझा के पास स्थित थाकाझी के मंदिर तक पहुँचना था लेकिन रास्ते में बारिश की वजह से पानी भरा हुआ था। ऐसे में वहाँ मौजूद लोंगो ने उन्हें तांबे के एक पतीले में बैठाकर मंदिर तक पहुँचाया, वहीं इस पतीले में उन्होंने बैठकर आधा किलोमीटर तक की दूरी तय की। वहीं शादी होने के बाद जोड़े ने मीडिया से बातचीत भी की जहाँ उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि तय मुहूर्त में शादी हो गयी।

उन्होंने आगे बोलते हुये कहा कि Covid की वजह से उन्होंने इस शादी में ज्यादा लोंगो को आमंत्रित नहीं किया था, साथ ही सोमवार का दिन ही शादी के लिये तय हुआ था। इस कारण से बारिश और बाढ़ के कारण भी उन्होंने शादी की तारीख को बदलने का फैसला नहीं किया, वहीं उन्होंने कहा कि पतीले में बैठकर मंदिर आने में उन्हें एक भी डर न लगा है।

Haryana: राम रहीम सहित सभी दोषियों को मिली उम्रकैद की सजा, पंचकूला की अदालत ने सुनाया फैसला

0
Haryana All the convicts including Ram Rahim got life imprisonment Panchkula court gave the verdict
Haryana All the convicts including Ram Rahim got life imprisonment Panchkula court gave the verdict

आज पंचकूला की विशेष CBI अदालत ने बड़ा फैसला सुनाते हुये बहुचर्चित राम रहीम सहित 5 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। बता दें कि इसके साथ ही अदालत ने राम रहीम पर 31 लाख रुपये का भारी भरकम जुर्माना भी लगाया है, इसके साथ ही अन्य दोषियों को थोड़ी सी राहत देते हुये उनपर 50-50 हजार का जुर्माना लगाया है। जानकारी के अनुसार इन सभी आरोपियों से प्राप्त जुर्माने की आधी धनराशि पीड़ित परिवार को दी जाएगी, जिससे उन्हें थोड़ी सी मदद मिलेगी।

आज फैसले के दिन पंचकूला में धारा-144 लागू कर दी गयी जिससे संभावित बवालों से बचा जा सके, इसके साथ ही कोर्ट परिसर में भी सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये गये। बता दें कि मुख्य आरोपी राम रहीम को आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया गया, साथ ही बाकी आरोपियों को पुलिस की सुरक्षा में कोर्ट में लाया गया।

जानकारी के अनुसार रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में राम रहीम और कृष्ण कुमार को कोर्ट ने IPC की धारा-302 (हत्या), 120-बी (आपराधिक षड़यंत्र) के तहत दोषी ठहराया गया है, इसके साथ ही अवतार, जसवीर सिंह और सबदिल को कोर्ट ने IPC की धारा-302 (हत्या), 120-बी (आपराधिक षड़यंत्र रचना) और आर्म्स एक्ट के तहत यह सजा सुनाई गयी है।

वहीं इस मामले का फैसला 12 अक्टूबर को ही आना था लेकिन मुख्य आरोपी राम रहीम सिंह ने कोर्ट से रहम की अपील करते हुये एक पत्र सौंपा था, जिसमें उन्होंने अपनी बीमारियों और सामाजिक कार्यो का हवाला देते हुये रहम की गुजारिश की थी।

UP: कोर्ट के अंदर वकील की गोली मारकर की गयी हत्या, घटना से फैली सनसनी

0
UP Lawyer shot dead inside court sensation spread by incident
UP Lawyer shot dead inside court sensation spread by incident

UP के शाहजहांपुर से एक हैरान कर देने वाली घटना निकलकर सामने आ रही है, जहाँ आज दिनदहाड़े कोर्ट के अंदर एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है। बता दें कि यह घटना आज 11 बजकर 45 मिनट पर हुई है, जहाँ वकील भूपेंद्र सिंह (60) कोर्ट की तीसरी मंजिल से ACJM ऑफिस जा रहे थे, तभी पीछे से उन्हें गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि गोली उनके सिर के पिछले हिस्से में लगी जिसके कारण उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। दूसरी तरफ इस घटना के बाद वहाँ पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठना शुरू हो गये हैं, क्योंकि सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट के अंदर कोई कैसे हथियार ले जाकर प्रवेश कर सकता है। जानकारी के अनुसार यह घटना जब घटी है तो उस वक्त वहाँ स्थित ऑफिस में कोई मौजूद नहीं था, इसलिये जब भूपेंद्र सिंह को गोली मारी गयी तो वहाँ काफी देर तक कोई नहीं पहुँचा, ठीक थोड़ी देर एक क्लर्क वहाँ से गुजरा तो उसने भूपेंद्र सिंह के सिर से खून निकलता हुआ देखा।

वहीं क्लर्क ने फ़ौरन ही इस घटना की जानकारी सभी को दी जिसके बाद SP एस आनंद, DM मौके पर पहुँचे हैं। दूसरी तरफ इस घटना के पुलिस ने अपनी जाँच को तेज कर दिया है, वहाँ लगे सभी CCTV कैमरों से फुटेज निकलवाये जा रहें हैं।

MP: नहीं मिली एम्बुलेंस तो बाइक में खाट बांध पहुँचाया अस्पताल

0
MP If the ambulance was not found then the bike was taken to the hospital with a cot
MP If the ambulance was not found then the bike was taken to the hospital with a cot

मध्य प्रदेश (MP) में वायरल हो रहे एक वीडियो ने देश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की कलई खोल दी है, बताया जा रहा है यह वीडियो MP के देवास जिले का है। मिली जानकारी के अनुसार सतवास स्वास्थ्य केंद्र में एक बाइक पर खाट बँधी हुई, जिस पर एक महिला लेटी हुई है। बता दें कि बीमार युवती को ईलाज के लिये एम्बुलेंस नहीं मिल पायी, जिस पर उसके पिता ने उसकी हालत देख बाइक पर ही चारपाई बाँधी और किसी तरह अस्पताल पहुँचाया। वहीं युवती खातेगांव तहसील के मिर्जापुर निवासी कैलाश की पुत्री है, जोकि पैर से दिव्यांग है।

Viral Video

कुछ साल पूर्व वह घर के बाहर बने गड्ढे में गिरकर घायल हो गयी थी, जिसके बाद से उनका कमर के नीचे का हिस्सा काम नहीं करता है, वहीं उनका इलाज सतवास स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है, जिनके इलाज के लिये उनके पिता अक्सर वहाँ लेकर जाते रहते है। वहीं बताया जा रहा है कि बेटी को शनिवार को तकलीफ ज्यादा हुई तो बर्दाश्त नहीं कर सके और अपनी बेटी को बाइक में खाट बांध सीधा अस्पताल ले पहुँचे।

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद MP के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है, बताया जा रहा है कि पिता कैलाश ने एम्बुलेंस को फोन किया था, लेकिन उन्हें एम्बुलेंस उपलब्ध न हो सकी। दूसरी तरफ अगर वह चार पहिया वाहन लेकर आते तो उनके 1000 से 1500 रुपये तक खर्च हो जाते, वहीं कैलाश के सामने पैसे की तंगी थी इस वजह से उन्होंने बेटी को बाइक में ही ले जाने का फैसला किया।

दूसरी तरफ इस घटना के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारियों ने कहा है कि इस पूरे मामले की जाँच करायी जायेगी कि कैलाश को एम्बुलेंस क्यों नहीं उपलब्ध हो सकी है, इसके साथ ही उनकी बेटी के उपचार का भी अब ध्यान रखा जायेगा।

Bangladesh: हिंदुओ पर लगातार हमले जारी, घरों में लगाई गयी आग

0
Bangladesh Attacks on Hindus continue houses set on fire
Bangladesh Attacks on Hindus continue houses set on fire

Bangladesh में हिंदुओं पर विगत कई दिवसों से हमले जारी है, वहीं यह हमले लगातार अभी तक जारी है। जानकारी के अनुसार रंगपुर के पीरगंज इलाके में 65 से अधिक हिंदुओ के घर में आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया है, जिसमें 20 घर बुरी तरह जलकर समाप्त हो चुके हैं।

बताया जा रहा है कि यहाँ यह बवाल एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये शुरू हुआ है, जहाँ एक व्यक्ति ने Facebook में पहले आपत्तिजनक पोस्ट की, इसके बाद तनाव पैदा हो गया। वहीं लोगों में तनाव फैलने के साथ ही लोंगो ने उत्तेजना में उस व्यक्ति के घर में हमला बोल दिया, साथ ही जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो वह फौरन मौके पर पहुँच गयी और उस व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान कर दी। लेकिन वहाँ मौजूद भीड़ ने इस दौरान आसपास के घरों को निशाना बनाकर उनमें आग लगा दी।

जानकारी के अनुसार आग लगाने वाले लोंगो में जमात-ए-इस्लामी और छात्र शाखा इस्लामी छात्र शिविर के छात्र शामिल थे। दूसरी तरफ आज ही Bangladesh के गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने हिंदुओं पर हुये हमलों पर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद अन्य जगहों का माहौल और भी गर्मा गया है।

किसानों का Rail रोको आंदोलन आज, पूरे देश में दिख सकता है असर

0
Farmers rail stop movement today the effect can be seen in the whole country
Farmers rail stop movement today the effect can be seen in the whole country

लखीमपुर हिंसा के मामले में आज किसानों ने रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है, जिसके क्रम में आज देशभर में इसको लेकर प्रदर्शन होने वाले है। बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने माँग की है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र को जल्द से जल्द बर्खास्त किया जाये अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो तब तक वह आंदोलन को जारी रखेंगे, वहीं उनका मानना है कि जब तक अजय मिश्र को बर्खास्त नहीं किया जायेगा तब तक इस मामले में निष्पक्ष जाँच नहीं हो सकती है।

इसके साथ ही उन्होंने आगे बतलाते हुये कहा है कि लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड के शहीदों की अस्थियां UP, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड आदि राज्यों से निकाली जा रहीं हैं, इन यात्राओं में लोग बढ़चढ़कर भाग ले रहें हैं। दूसरी और किसान मोर्चा ने यह भी कहा है कि अगर उनकी माँगे नहीं मानी जाती है तो रेल रोको आंदोलन के बाद कई और बड़े आंदोलन करने की पूरी तैयारी की जा रही है।

बता दें कि आज किसानों के इस आंदोलन के चलते देश में कई जगहों पर रेलवे स्टेशन और उसके आसपास के रेल सेक्शंस की सेवाएँ ज्यादा प्रभावित होने की आशंका है, वहीं UP के साथ-साथ रोहतक, पानीपत, कैथल, कुरुक्षेत्र, जालंधर, लुधियाना समेत Punjab हरियाणा के कई बड़े शहरों में इस आंदोलन का व्यापक असर देखा जा सकता है। इसके साथ ही UP में आज 4 ट्रेनों के प्रस्तावित मार्गों में बदलाव कर दिया है, जिसकी सूची निम्नवत है-

  • 05086 लखनऊ-मैलानी विशेष गाड़ी सीतापुर में शॉर्ट टर्मिनेट की जायेगी।
  • 05085 मैलानी-लखनऊ विशेष सीतापुर से चलाई जायेगी
  • मैलानी से चलने वाली 05010 मैलानी-गोरखपुर आज लखनऊ जंक्शन से चलाई जायेगी।
  • 05009 गोरखपुर-मैलानी विशेष गाड़ी को लखनऊ में शार्ट टर्मिनेट किया जायेगा।

19 वर्ष की उम्र में Bihar के लड़के ने शुरू की फार्मा क्लीनिक्स कंपनी, अब वैल्यूएशन 1 मिलियन डॉलर के पार पहुंचा

0
At the age of 19 a boy from Bihar started a pharma clinics company now the valuation has crossed 1 million dollars
At the age of 19 a boy from Bihar started a pharma clinics company now the valuation has crossed 1 million dollars

19 वर्ष की आयु में जब लड़के दोस्ती, प्यार, मोहब्बत, ब्रेकअप आदि की दुनिया में उलझ जाते हैं। वे करियर के बारे में सोच नहीं पाते है कि, मुझे आगे क्या करना है। इस उम्र में बिहार के एक लड़के ए आर आनंद ने World Standard Primary Care के साथ हाई क्वालिटी की सस्ती जेनेरिक दवाएं प्रदान करके न्यूनतम 60% भारतीयों की मदद करने के लिए एक फार्मा क्लीनिक कंपनी OyeCare की शुरुआत की। इसके साथ ही कुछ महीने पहले कई महान हस्तियों, बिजनेस टाइकून एवं निवेशकों ने OyeCare को सपोर्ट एवं भारी-भरकम निवेश किया। साथ ही कंपनी का टर्नओवर लगातार बढ़ने के कारण अब मूल्य संपत्ति एक मिलियन डॉलर के पार पहुंच गया है।


आइए ए आर आनंद के एक इंटरव्यू के माध्यम से OyeCare के बारे में विस्तार पूर्वक जानते हैं।
सबसे पहले आप ये बताए आपके दिमाग में OyeCare का आइडिया कैसे आया ??
सबसे पहले मुझे यहां बुलाने के लिए आपका धन्यवाद, मैं एक दिन एक अस्पताल में था, जहां एक मरीज की मौत हो गई थी। जब मैंने पूछा कि उसकी मृत्यु कैसे हुई। मुझे पता चला कि उनके परिवार ने कुछ दवाएं लाई थीं, लेकिन पैसे की कमी के कारण कुछ दवाएं नहीं लाई जा सकीं। अब जब मैं यही बात पूछने के लिए एक फार्मेसी स्टोर गया तो मुझे जवाब मिला – “लगभग दवाएं ब्रांडेड दवाएं हैं, जिस पर रिटेलर को केवल 10-15% का प्रोफिट मार्जिन मिलता है। , साथ ही दिन-प्रतिदिन फार्मा मॉल एवं ऑनलाइन फ़ार्मेसी बढ़ने के कारण या तो काफी कंपीटिशन का सामना करना पड़ रहा है या कई सिंगल फ़ार्मेसी स्टोर बंद होने के कगार पर है।

यह वास्तविकता में हो रहा है, आप मुझे बताएं कि हम इस स्थिति में भारी छूट देकर सस्ती दवाएं कहां से दे सकते हैं।
उस समय मुझे लगा कि नया स्टार्टअप शुरू किया जाना चाहिए, ताकि मरीज को भी फायदा हो सके साथ ही सिंगल फार्मेसी स्टोर भी इस तरह के प्रतिस्पर्धी बाजार में जीवित रह सकें। क्योंकि एक फार्मेसी स्टोर बंद होने से पूरा परिवार प्रभावित होता है।
तो आप अगली प्रक्रिया कैसे किए इसका मतलब है कि आपका अगला स्टेप क्या था?
मैंने रिसर्च करना शुरू कर दिया। रिसर्च में, मुझे पता चला कि ऐसे एक या दो मरीज नहीं हैं, बल्कि लगभग 60% भारतीय आबादी इस समस्या का सामना कर रही है। यह भी पाया गया कि लगभग 10 लाख फार्मेसी स्टोर भी इसी समस्या का सामना कर रहे हैं।
जब हमने और अधिक रिसर्च किया, तो मुझे पता चला कि भारत में 85-90% दवाएं जेनेरिक दवाएं हैं, जिन्हें कंपनियों द्वारा “ब्रांडिंग एवं मार्केटिंग” करके उन्हें ब्रांडेड महंगी दवाओं के रूप में प्रस्तुत किया जाता है।

यह मुख्य कारणों में से एक के रूप में उभरा है जिसके चलते फार्मेसी स्टोर को बहुत कम प्रोफिट मार्जिन मिलता है, साथ ही फार्मा मॉल और ऑनलाइन फ़ार्मेसी से लगातार कंपीटिशन के कारण, वे रोगियों को सस्ती दवाएं प्रदान करने में असमर्थ होते है।
हमने गवर्नमेंट अप्रूव्ड एवं डब्लु एच ओ जीएमपी सर्टिफाइड मैन्यूफैक्चरिंग साइट से बात करना शुरू कर दिया। तो वहां बताया गया कि दवाओं की वास्तविक कीमत बहुत कम है। अब मैंने रिस्क लेने का फैसला किया। शुरुआत में, घर में किसी को सूचित किए बिना, एक रिश्तेदार को काफी समझाने के बाद, हमने 17 लाख रुपये लिए और अंत में कंपनी शुरू की जिसका नाम OyeCare था।

आपने हेल्थकेयर मार्केट में OyeCare को कैसे लांच किया ?
हमने अपने कंपनी के मॉडल को एक फार्मेसी स्टोर को समझाकर ओयेकेयर को फ्रैंचाइज़ी सिस्टम में लांच किया। जहां मैंने कुछ राशि फ्रैंचाइज़ी शुल्क लेकर उन सिंगल फ़ार्मेसी स्टोरं को OyeCare ब्रांड और फ्रैंचाइज़ी सुविधा दी एवं वहाँ क्वालिटी जेनरिक मेडिसिन सस्ते दामों पर उपलब्ध कराना शुरू किया। जिसके कारण रोगी को 80% तक के भारी भरकम छूट पर सस्ती दवाएं मिलनी शुरू हो गईं, साथ ही उन सिंगल फार्मेसी स्टोर मालिकों को भी 40% तक का हाई प्रोफिट मार्जिन मिलना शुरू हो गया।
क्या आपने अपने फ्रेंचाइजी ऑनर के लाभ को बढ़ाने या रोगियों की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कोई और कदम उठाया ?


यह विचार जमीनी स्तर पर सफल हो गया, लेकिन मैंने देखा कि कई लोग स्टैंडर्ड प्राइमरी केयर के अभाव में सेल्फ मेडिकेशन कर रहे है , जो उन्हें अधिक अस्वस्थ बनाता है। इसलिए मैंने फिर से रिसर्च करना शुरू कर दिया कि अब क्या किया जाना चाहिए।
अब मुझे लगने लगा कि मुझे एक क्लिनिक भी शुरू करना होगा जो स्टैंडर्ड प्राइमरी केयर पर विशेष ध्यान देगा, जिससे न केवल रोगी को लाभ होगा, बल्कि हमारे फ्रैंचाइजी मालिक को भी काफी लाभ होगा। हमने प्राइमरी केयर का एक स्टैंडर्ड तरीका बनाया। अब रोगी को हमारे फ्रैंचाइज़ी आउटलेट के माध्यम से स्टैंडर्ड तरीके से प्राइमरी केयर मिलना शुरू हो गया। OyeCare फ्रैंचाइज़ी ऑनर को भी 200% तक के प्रोफिट मार्जिन मिलना शुरू हो गया।


आपने संघर्ष और क्या क्या चुनौती क्या सामना किया ?
कभी-कभी कुछ लोग उम्र के बारे में मजाक करते थे और कभी-कभी कुछ लोगों ने कहा कि आप इसे शुरू नहीं कर पाएंगे। पहले जाकर नौकरी करो। लेकिन जैसा कि, मेरे दिमाग में एक जिद्द आ गया था कि यह समस्या जो हमने अस्पताल के दौरान देखी है, हम निश्चित रूप से इसे हल करने के लिए एक समाधान ढूंढ लेंगे। जब एक रिश्तेदार को बहुत समझाने के बाद, 17 लाख का सीड फंड प्राप्त हुआ, फिर मुझे हौसला मिला। जब OyeCare जमीनी स्तर पर सफल होने लगे, तो कुछ कंपनियों ने हमारे मिशन को रोकने के लिए हम पर बहुत दबाव डाला। लेकिन हम अपने मिशन पर लगातार काम करना जारी रखे। बाद में कई महान हस्तियों, बिजनेस टाइकून और देश के निवेशकों का समर्थन और निवेश प्राप्त करने पर, ओयेकेयर (OyeCare) कंपनी भारत की सबसे तेजी से बढ़ती फार्मा क्लीनिक कंपनी बन गई साथ ही कंपनी का टर्नओवर लगातार बढ़ने के कारण अब वैल्यूएशन एक मिलियन डॉलर के पार पहुंच गया है।


OyeCare कंपनी का मिशन और विजन क्या है?
डे ज़ीरो से हमारी कंपनी का मिशन वर्ल्ड स्टैंडर्ड प्राइमरी केयर के साथ सस्ती कीमत पर क्वालिटी जेनेरिक दवाएं प्रदान करके न्यूनतम 60% भारतीयों की मदद करना है। एवं विजन फार्मेसी उद्योग की एक नई दुनिया बनाना है।


OyeCare कंपनी का सिद्धांत क्या है ?
OyeCare कंपनी का सिद्धांत आम लोगो की सेवा भी, फ्रैंचाइजी ऑनर को रोजगार भी मुहैया कराना है। आज ए आर आनंद, अपने मिशन, विजन और सिद्धांतों के माध्यम से भारत के युवाओं को प्रेरित कर रहे हैं, इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल किए है,लाखों लोगों के लिए प्रेरणा के श्रोत है।

आज के व्रत और त्यौहार Today Fast

0
Today's fasts and festivals October 18
Today's fasts and festivals October 18
WhatsApp Image 2021 10 17 at 6.59.07 PM
WhatsApp Image 2021 10 17 at 6.59.07 PM

आज का पंचांग Today Panchang

0
Todays Panchang October 18
Todays Panchang October 18

सौजन्य: सचिन अग्रवाल (मेरठ)
🇮🇳⛳ सुप्रभात🌞 वन्देमातरम्⛳🇮🇳
🌿🍁🔔🐚🔆 🐚🔔🍁🌿
ॐ सर्वे भवन्तु सुखिनः


सोमवार, ⓵⓼ अक्टूबर ⓶⓪⓶⓵
पूर्णिमांत माह : आश्विन
अमावस्यांत माह : आश्विन
पक्ष : शुक्ल पक्ष
तिथि : त्रयोदशी (१८:०६:५४)
नक्षत्र : पूर्व भाद्रपदा (१०:४८:२८)
योग : ध्रुव
विक्रम सम्वत : २०७८ आनन्द
शक सम्वत : १९४३ प्लव
युगाब्द : ५१२३
आयन : दक्षिणायन
ऋतु : शरद
सूर्योदय : ०६:२२
सूर्यास्त : १७:४६
अभिजीत मुहूर्त : ११:४१ से १२:२७
राहुकाल : ०७:४८ से ०९:१३
🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩

प्रभात दर्शन-
शुद्ध व्यवहार और सदाचार, समाज की सुदृढ़ स्थिति के दो आधार स्तम्भ हैं।
इनसे व्यक्ति का भाग्य और समाज का भविष्य विकसित होता है। शिक्षा, धन एवं भौतिक समुन्नति का सुख भी इसी बात पर निर्भर है कि लोग सद्गुणी और सदाचारी बनें। सामाजिक परिवर्तन का आधार व्यक्ति के अंतःकरण की शुद्धि है। यही समाज में स्वच्छ आचरण और सुन्दर व्यवहार के रूप में प्रस्फुटित होकर सुख और जनसंतोष के परिणाम प्रस्तुत करती है।

🍁🦚 आपका दिन मंगलमय हो 🦚🙏
~~
स्वतंत्रता सेनानी और लेखक रामकृष्ण खत्री जी की पुण्यतिथि