Monday, December 5, 2022

Amul दूध की कीमतों में इज़ाफ़ा,दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा मूल्य

आज Amul ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुये दूध के मूल्य में बढ़ोतरी कर दी है। यह बढ़ोतरी कल यानी एक जुलाई से लागू हो जायेगी। कोरोना संक्रमण के बाद देश में रोजमर्रा की चीजों के अलावा दैनिक उपभोग की वस्तुओं के दामों में बढ़ोतरी देखी गयी है।

ऐसे में Amul का यह फैसला आम जनता पर काफी भारी पड़ने वाला है। गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ(GCMMF) ने आज अपने जारी बयान में कहा कि Amul दूध की कीमतों में एक जुलाई से सभी ब्रांडों के लिये दो रुपये बढ़ा दिये गये है। आगे बताते हुये GCMMF के प्रबंध निदेशक आर एस सोढ़ी ने कहा कि Amul दूध की कीमतें लगभग एक साल और सात महीने के बाद बढ़ाई जा रही है।

अब नया Amul Gold 58 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि खाद्य महंगाई बढ़ने के कारण दूध की कीमतों में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है। वहीं पैकेजिंग की लागत में आयी 30 से 40 फीसद की बढ़त,परिवहन लागत में 30 फीसद बढ़त के कारण दूध की उत्पादन लागत बढ़ गयी है। वहीं Amul द्वारा बढ़ोतरी करने के बाद अन्य कंपनियां भी अपने दामों में इजाफा कर सकती है। जिससे भारत में आम जनता की रसोई में महँगाई की मार देखने को मिल सकती है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles