किसानों के घर उजाड़कर बिना मुआवजा दिए जश्न मना रही जनविरोधी BJP सरकार

जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है, और बुलेट ट्रेन की तरह इसे भी तमाशा बताया है उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विकास के हर मोर्चे पर विफल सरकार 4ः6 साल झूठा प्रोपोगेंडा फैलाती रही।

अब चुनाव के समय ज़ेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास की हकीकत प्रदेश का जनमानस समझ रहा है, जिन किसानों से उनकी स्वाभिमान का प्रतीक जमीनें अधिग्रहित की गईं, उस अधिग्रहण में भूमि अधिग्रहण कानून की धज्जियां उड़ाकर संविधान और किसान के सम्मान को पैरों तले रौंदा गया,जिस जमीन को लेकर सरकार शिलान्यास का भव्यता बनाकर जश्न मना रही उस जमीन के मालिक अन्नदाता को मुआवजा नही मिलना भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री की संवेदनहीनता की पराकाष्ठा को दर्शाता है।

BJP के ऐसे इवेंट और शिलान्यास के तमाशे कोई नए नहीं हैं इससे पहले भी एक बड़ा भव्य जश्न का का इवेंट बुलेट ट्रेन का किया गया था,जनमानस उस तमाशे को भूला नही है, यह उसी कहावत को चरितार्थ करता है कि रोम जल रहा था और नीरो बांसुरी बजा रहा था, हज़ारों किसान परिवार मुआवज़े के लिए आंदोलनरत होकर परेशान हो भटक रहे हैं, सैकड़ों उजाड़े गये किसान परिवार खुले आसमान के नीचे अभी भी हैं, लेकिन संवेदनहीन भाजपा सरकार को कोई फिक्र नही, यह जश्न 700 किसानों की शहादत का मज़ाक़ है।

जिन परिवारों में अंधेरा है भाजपा सरकार उनको चिढ़ाने का काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने इससे पहले भी कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाले हवाई जहाज में घूमेंगे। लेकिन हवाई चप्पल वाले ही नहीं गाड़ी पर चलने वाले बर्बाद हो गये। आर0बी0आई0 के आंकड़े बता रहे हैं कि प्रदेश के लोगों की आय घटकर आधी राह गयी,बेरोजगारी बढ़ गयी, ज़ेवर में हवाई अड्डे का शिलान्यास करने वाली भाजपा सरकार ने कोरोना काल में लोगों को इलाज में अपने ज़ेवर बेचने पर मजबूर कर दिया।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles