कोरोना की Third Wave का अंदेशा शुरू, बीते 24 घंटों में अचानक से बढ़े केस

देश में कोरोना की Third Wave की आहट फिर से शुरू हो गयी है, ऐसे में तमाम एहतियात अभी से बरते जा रहें हैं। बीते 24 घंटों में Covid पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है, जहाँ 46,759 नये पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं, इसके साथ ही 509 लोंगो की मृत्यु भी हो गयी है। इसके साथ ही 31,374 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गयी है।

आपको बता दें कि Covid की Third Wave को लेकर विशेषज्ञों ने सितंबर-अक्टूबर में इसकी आने की आशंका जताई है, वहीं नवंबर में इसके पीक में रहने का दावा किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार केरल और महाराष्ट्र में तेजी से मामले बढ़ रहें हैं, जहाँ अभी तक Covid की रफ्तार को थामा नहीं जा सका है, केरल में एक दिन में 32,809 नये मामले सामने आये है इसके साथ ही महाराष्ट्र में भी 4600 से अधिक मामले एक दिन में देखने को मिले हैं।

इसके साथ ही कल के दिन भारत ने टीकाकरण में एक और इतिहास रचते हुये 1 करोड़ से अधिक लोंगो को वैक्सिनेट किया है, अब Vaccine लगवाये लोंगो की संख्या भारत में 62 करोड़ हो गयी है। वहीं Uttar Pradesh सबसे अधिक टीकाकरण वाला राज्य इस समय बना हुआ है, जहाँ 28 लाख 62 हजार 649 लोंगो को Covid की Vaccine कल के दिन दी गयी है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles