BEd Entrance Exam: फेक पर्चा हुआ आउट, प्रदेश भर में परीक्षा देने बैठे लाखों विद्यार्थी

आज UP में BEd Entrance Exam की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है, प्रदेश के 75 जिलों में इस परीक्षा को आयोजित कराया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इस साल तकरीबन 5.91 लाख छात्र रजिस्टर्ड है, इसकी पहली पाली की परीक्षा 12 बजे खत्म हो चुकी है। आपको बता दें कि सुबह प्रयागराज में परीक्षा का एक फर्जी सेट वायरल हो गया था, जिसमें सभी प्रश्नों के सही उत्तर में मार्क लगा हुआ था।

इस खबर को फैलते देर नहीं लगी और एसटीएफ समेत अन्य जगहों पर हलचल मच गयी। वहीं एसटीएफ ने इसके बारें में तुरंत जाँच शुरू कर दी तो, इसे प्रथम दृष्टया फर्जी ही पाया गया है। एसटीएफ ने जानकारी देते हुये बताया कि पर्चे की जाँच की गयी है, इसके सभी सेटों का मिलान किया गया है, वायरल पर्चे और परीक्षा के प्रश्नपत्र में जमीन आसमान का अंतर नजर आ रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि वायरल पर्चे के परीक्षा प्रश्नपत्र के एक भी प्रश्न नहीं मिले है, जिससे यह पर्चा पूरी तरह साबित हो रहा है। इसके साथ ही शाम पाली वाले प्रश्नपत्रों से भी इसका मिलान किया जा रहा है, उनमें भी मिलान की बात अभी तक सामने नहीं आयी है। वहीं इस मामले की जाँच शुरू कर दी गयी है, पर्चा वायरल कराने वाले लोंगो की योजना थी?? इसके लिये टीमें लगा दी गयी है, जल्द ही हम नतीजे में पहुँचेंगे।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles