Bengal: BJP को बड़ा झटका, भवानीपुर उपचुनाव पर रोक नहीं लगायेगा HC

West Bengal में जारी उपचुनावों में इन दिनों तल्खी का माहौल चल रहा है, ऐसे में आये इस फैसले को BJP के लिये बड़ा झटका माना जा रहा है। इसके साथ ही भवानीपुर में विगत दिवस BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमले के बाद ही BJP और TMC में तल्खी बढ़ गयी थी, जिसके बाद से BJP ने वहाँ चुनाव टालने की बात की थी।

इसके अलावा BJP ने वहाँ मतदान केंद्रों के आसपास धारा 144 और केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती में चुनाव संपन्न कराने की बात कही थी, जिसके बाबत कलकत्ता हाईकोर्ट (HC) ने आज फैसला दिया है। बता दें कि HC ने इसके बाबत फैसला देते हुये चुनाव पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है, साथ ही मुकुल रॉय के खिलाफ BJP की अयोग्यता याचिका पर फैसला करने के लिये West Bengal के विधानसभा अध्यक्ष के लिये 7 अक्टूबर की समय सीमा तय कर दी है।

वहीं इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुये BJP के दिलीप घोष ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान मेरे ऊपर हमला किया गया है, ऐसे में निष्पक्ष चुनाव होना संभव नहीं है। जब एक नेता के ऊपर हमला हो सकता है तो आम जन कैसे निडर होकर मतदान करने के लिये जा पायेगा, इस वजह से इन चुनावों को अभी रद्द करके अनुकूल परिस्थितियों में चुनाव कराये जाने चाहिये। बता दें कि भवानीपुर विधानसभा सीट से ही TMC की CM ममता बनर्जी और BJP की प्रियंका टिबरेवाल मैदान में है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles