Bihar: पटना पर फिर मंडराया बाढ़ का संकट, CM नीतीश ग्राउंड पर उतरे

Bihar में मानसून की शुरुआत होते ही बाढ़ ने जमकर कहर बरपाया था, जिससे Bihar का एक हिस्सा बुरी तरह प्रभावित हुआ था। वहीं अभी कुछ दिनों पहले Bihar में बाढ़ का प्रकोप कम हुआ था, जिससे बाढ़ प्रभावित लोंगो का जनजीवन पटरी पर धीरे-धीरे लौटने लगा था। जानकारी के मुताबिक फिर से गंगा नदी का जलस्तर दिनों बढ़ रहा है, जिससे राजधानी पटना पर बाढ़ की जद्द में आने का खतरा मंडराने लगा है।

वहीं खतरे की आशंका के बीच CM नीतीश कुमार ने आज खुद मैदान में जाकर खतरे को भांपा है, इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को पूरी तैयारी में रहने के दिशा-निर्देश भी दिये है। आपको बता दें कि पटना शहर के दानापुर से लेकर दीघा घाट, गाँधी घाट, अंटा घाट, भद्रा घाट सभी पानी में डूब चुके है और गंगा नदी खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है। जानकारी के अनुसार गाँधी घाट पर गंगा के खतरे का निशान 48.6 मीटर है, जिसे वह पार करके 129 सेंटीमीटर ऊपर से बह रही है।

इसके साथ ही प्रशासन ने खतरे को भांप गाँधी घाट पर बालू के बड़े-बड़े बोरे लगाएं है जिससे गंगा का पानी शहर में न घुस सके। इसके साथ ही CM नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा है कि गंगा का जलस्तर बढ़ रहा है और आगे भी बढ़ेगा इसकी जानकारी उन्हें है, ऐसे में राजधानी पटना समेत Bihar के 12 जनपद जहाँ से गंगा गुजरती है, वहाँ का प्रशासन पूरी तैयारी में रहे।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles