Tuesday, January 25, 2022
HomeSTATEBIHARBihar: पटना के इन बच्चों ने Vaccine के लिये उठाया जोखिम, सगे...

Bihar: पटना के इन बच्चों ने Vaccine के लिये उठाया जोखिम, सगे भाइयों ने देशहित को रखा ऊपर

-

कहानी Bihar के पटना शहर के दो बहादुर बच्चों की है, जहाँ दो सगे भाइयों सत्यम और सम्यक के हौसलों ने Covid से लड़ाई को आसान बनाने में काफी मदद की है। बता दें कि इन दोनों ने Covid Vaccine के ट्रायल में शामिल होने का जोखिम लिया, जिसके बाद तैयार हुई Vaccine अब पूरे देश के बच्चों की ढ़ाल बनेगी।

जानकारी के अनुसार पटना AIIMS में कार्यरत बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग की HOD डॉ वीना सिंह और उनके बच्चों सत्यम और सम्यक की पहचान Covid योद्धा के तौर पर है, बता दें कि डॉ वीना सिंह ने खुद ही Vaccine के ट्रायल में सम्मिलित हुई थी, इसके बाद जब बच्चों की Vaccine की बारी आयी तो उन्होंने अपने दोनों बच्चों को इसके लिये प्रेरित किया। जानकारी के अनुसार 13 साल के सत्यम और 7 साल के सम्यक आज के बच्चों की तुलना में कई गुना फिट है, इसके साथ Covid का खतरा भी उन्हें न के बराबर है, क्योंकि वह Vaccine ले चुके हैं।

बता दें कि Vaccine का ट्रायल काफी जोखिम भरा होता है, लोग जल्द ही इसके लिये आगे नहीं आते है, लेकिन सत्यम और सम्यक के इस हौसले की दाद सभी लोग दे रहें हैं। वहीं इसके बाबत खुशी जताते हुये सत्यम ने बताया कि वह अपनी मां को देखकर ही इसके लिये प्रेरित हुये थे, इसके बाद उनका छोटा भाई सम्यक भी जिद्द पर बैठ गया, जिसके बाद उन्होंने Vaccine का ट्रायल पूरा किया है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts