BJP संविधान दिवस मनाने की अधिकारी नहीं- मायावती

संविधान दिवस पर BSP प्रमुख मायावती ने BJP को जमकर घेरा है, जहाँ उन्होंने कहा कि देश में मौजूदा समय में संविधान का पालन नहीं किया जा रहा है, इसलिये ऐसी सरकारों को संविधान दिवस मनाने का कोई अधिकार नहीं है।

आगे बोलते हुये उन्होंने सरकार को जमकर घेरा है जहाँ उन्होंने कहा कि दलित और आदिवासी समाज आज भी वंचित है, इस वजह से BSP संविधान दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेगी। वहीं उन्होंने कहा कि SC/ST व OBC वर्गों का ज्यादातर विभागों में आरक्षण का कोटा अधूरा पड़ा है, जिसके लिये निजी क्षेत्र में आरक्षण की व्यवस्था नहीं की गयी है। मौजूदा केंद्र और राज्य सरकारें कानून बनाने के लिये तैयार नहीं हैं।

इसके साथ ही डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने संविधान में देश के कमजोर और उपेक्षित वर्गों के लिये आरक्षण का प्रावधान किया है, जिसमें खास तौर से शिक्षा और सरकारी नौकरियां शामिल हैं। लेकिन मौजूदा समय में इसका लाभ भी इन वर्गों के लोगों को नहीं मिल पा रहा है, जिसके कारण हमारी पार्टी ज्यादा दुःखी है। वहीं उन्होंने आज सपा को भी घेरा है जिसके बारें में उन्होंने कहा कि हमें सपा जैसी पार्टियों से भी सावधान रहना चाहिये, जिसने SC और ST से संबंधित बिल को संसद में फाड़ दिया था।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles