Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIABlogger Story: यूट्यूब चैनल बना भारत-पाक के 200 अधिक लोंगो को मिलवाया,...

Blogger Story: यूट्यूब चैनल बना भारत-पाक के 200 अधिक लोंगो को मिलवाया, विभाजन का दर्द कर है दूर

-

भारत और पाकिस्तान के विभाजन को कई साल हो गये हैं, जहाँ आज भी कई परिवार बिछुड़े हुये हैं। वहीं अभी तक ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर ही इन बिछड़े लोगों को मिलाने का कार्य करता रहा है, इसके साथ ही अब यह बीड़ा नयी तकनीक के माध्यम से एक ब्लॉगर ने उठाया है।

बता दें कि पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल पंजाबी लहर भी परिवारों को जोड़ने का कार्य कर रहा है, जिसने अभी हाल में ही 74 साल से बिछड़े दो भाइयों को मिला दिया, जिसके बाद कई लोगों के आँखों में आँसू आ गये। बता दें कि हाल में ही एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसके कारण इस ब्लॉगर की सब जगह प्रशंसा हो रही है। वायरल वीडियो की बात करें तो जब दोनों भाई मिले तो अपनी भावनाओं में काबू नहीं रख सके, साथ ही दोनों ने एक-दूसरे को रोते हुये गले लगाया।

जानकारी के अनुसार पंजाबी लहर नामक इस चैनल के 5 लाख से अधिक सदस्य हैं, इस चैनल को चलाने वाले नासिर ढिल्लों ने कहा कि इस चैनल का उद्देश्य विभाजन में बिछड़े हुये लोगों को मिलाना है। उन्होंने जानकारी देते हुये बताया कि भारतीय और पाकिस्तानी परिवार की मदद से दोनों पक्षों की मदद से हमने 200 से अधिक लोगों को मिलवाया है, जिसके चलते उनका वर्षो का दर्द कम हुआ है।

आगे बतलाते हुये कहा कि सन 1947 में भागीदारी के खूनी दंगों के दौरान अपने तत्काल परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और दोस्तों से अलग होने की अपनी कहानियों को साझा करते हैं, इसके साथ ही कुछ लिंक हमें ऐसे मिलते है जिनकी मदद से हम उनके पुस्तैनी घरों को भी ढूंढ लेते हैं।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts