Sunday, January 23, 2022
HomeNewsINDIABundelkhand: वादाखिलाफी के खिलाफ आंदोलन करेंगे बुंदेले, वोट न देने की लगायी...

Bundelkhand: वादाखिलाफी के खिलाफ आंदोलन करेंगे बुंदेले, वोट न देने की लगायी जायेगी गुहार

-

बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष भानू सहाय ने पत्रकार वार्ता में कहा कि  गत लोकसभा (2014) चुनाव में झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुश्री उमा भारती जी ने भगवान राम को साक्षी मानकर एवं बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी को प्रोमिस कर हम बुंदेलियो से यह झूठा वादा किया था कि केंद्र में मोदी सरकार बनने के  3 साल के भीतर प्रथक बुन्देलखण्ड प्रान्त बनवा दिया जाएगा।

यह वचन उन्होंने नरेन्द्र मोदी जी एवं राजनाथ सिंह जी के सामने की थी। दोनों नेताओं ने भी कहा था कि सुश्री उमाभारती जी द्वारा किये गये वादो को साकार किया जाएगा। 3 साल की जगह 7 साल 7 माह पूरे हो चुके है पर किसी ने भी वादा पूरा नही किया। सिर्फ़ झूठ बोलकर बुन्देलखण्ड की पूरी 19 सीटों पर क़ाबिज़ हो गये। इस बीच बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा की ओर से अखण्ड बुन्देलखण्ड क्षेत्र के सभी ज़िलों के जनप्रतिनिधियों को पाँच बार पत्र लिख कर,मेल एवं वॉट्सएप करके निवेदन किया गया कि वे प्रधानमंत्री, गृह मंत्री एवं अपने राजैनतिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर प्रथक बुन्देलखण्ड राज्य शीध्र बनाये जाने का पुरज़ोर आग्रह करें।

कुछ नेताओं जैसे सांसद पुष्पेंद्र चंदेल ने राज्य निर्माण के मुद्दे को लोक सभा मे उठाकर, झांसी सदर विधायक रवि शर्मा, तिंदवारी विधायक ब्रजेश प्रजापति, पूर्व मंत्री भारत सरकार प्रदीप जैन, पूर्व मंत्री रंजीत सिंह जूदेव, पूर्व मंत्री रविन्द्र शुक्ल, राज्य मंत्री हरगोविंद कुशवाहा एव पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री , गृह मंत्री एवं अपने दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिख कर बुन्देलखंड राज्य बनाये जाने का आग्रह किया है। इसलिए राज्य निर्माण में सहयोग देने के लिए मोर्चा की ओर से इन प्रतिनिधियों को साधुवाद दिया जाता है।

बुन्देलखंड राज्य निर्माण का समर्थन करने और मोर्चा इनका सदैव आभारी रहेगा। लेकिन जिन प्रतिनिधियों ने मोर्चा के आग्रह को अनदेखा कर राज्य निर्माण आन्दोलन में सहयोग नही किया है, बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा उनके विरोध में ओरछा में प्रभु रामराज सरकार के चरणों मे राम बंधन लाखो लोगो की कलाई पर बांध कर राम कौ कॉल चढ़ाकर इन झूठे लोगो को वोट नही देने का आग्रह किया जाएगा।

साथ ही वृहद अभियान चलाकर, विस्तार से अपनी बात पर्चे में लिखकर बांटकर एवं विस्तार से वीडियो में अपनी बात कहकर जनता से करबद्ध प्राथना करेगा कि जिन्होंने हम बुंदेलियो को ठगा है, छला है वादा खिलाफी की है और झूठ बोला है एवं बरगला कर हमारे वोट लेकर अपना स्वार्थ सिद्ध किया है उनको हरा कर सबक सिखाये।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts