Tuesday, December 6, 2022

BUNDELKHAND: वीरांगना की जयंती पर बुंदेलखंड पृथक राज्य व बकस्वाहा को बचाने की माँग को लेकर युवाओं ने भरी हुँकार,पूरे बुंदेलखंड में जोरदार प्रदर्शन

भुखमरी,बेरोजगारी एवं अशिक्षा का दंश झेल रहे बुंदेलखंड को बदलने की युवाओं ने अब मन में ठान ली है,आज वीरांगना लक्ष्मीबाई जी के शौर्य दिवस के अवसर पर बुंदेलखंड नव निर्माण सेना के बैनर तले युवाओं ने बुंदेलखंड के लिये हुँकार भरी। बुंदेलखंड नव निर्माण सेना के अध्यक्ष विनय तिवारी ने जानकारी देते हुये बताया कि वीरों की धरती रही बुंदेलखंड को मौजूदा समय में सिर्फ छलावा करके लूटा जा रहा है,यहाँ पाये जाने खनिजों का दोहन करके अपना उल्लू सीधा किया जा रहा है।

बुंदेलखंड में कई इलाकों में विकास की बात बेमानी है क्योंकि लोंगो को मूलभूत सुविधाओं के लिये ही जूझना पड़ रहा है। आज वीरांगना लक्ष्मीबाई जी के शौर्य दिवस पर राष्ट्रपति जी को बुंदेलखंड पृथक राज्य व बुंदेलखंड की पर्यावरण संपदा बकस्वाहा को बचाने के बाबत एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी राठ को सौंपा गया है। जिसमें माँग की गयी है कि बुंदेलखंड को जल्द से जल्द से पृथक राज्य का दर्जा दिया साथ ही बकस्वाहा जंगल की जो जमीन लीज पर दी गयी उस फैसले को तुरंत वापिस लिया जाये।

सरकार बुंदेलखंड के साथ न करें छलावा BUNDELKHAND STATE DEMAND

उन्होंने आगे बातचीत में बताया कि इन्हीं समस्याओं को लेकर आज केंद्रीय में एक दिवसीय धरना भी दिया है अगर इन माँगों को नहीं माना जाता है तो आगे बुंदेलखंड नव निर्माण सेना बढ़ा आंदोलन करेगी,वहीं बुंदेलखंड नव निर्माण सेना के विभिन्न पदाधिकारियों द्वारा कई जनपदों में प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपे गये है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles