Bundelkhand: रेल पटरी में दौड़ा ट्रैक्टर, पीछे चल रही थी मालगाड़ी

वाकया UP के जालौन जनपद का है, जहाँ आज एक बड़ा हादसा होते होते बच गया। जानकारी के मुताबिक आज उरई रेलवे स्टेशन के पास कानपुर-झाँसी रूट पर पटरियों में ट्रैक्टर-ट्राली दौड़ता देख हैरान हो गये। दूसरी तरफ ट्रैक्टर के ठीक पीछे मालगाड़ी आ रही थी, यह नजारा देख वहाँ मौजूद रेल कर्मियों के होश उड़ गये। उन्होंने आनन-फानन में दौड़- करके ट्रैक्टर को पकड़ लिया, वहीं उसी ट्रैक से कुछ देर पहले चेन्नई-लखनऊ एक्सप्रेस गुजर करके गयी थी।

आपको बता दें कि रेल कर्मियों की सजगता से बड़ा हादसा टलने से बच गया, वहीं इस घटना के कारण कुछ देर तक रेल मार्ग बाधित रहा। घटना बुधवार शाम की है जहाँ उरई रेलवे स्टेशन पर रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के कर्मचारी काम कर रहे थे, तभी उन्हें ट्रैक्टर-ट्राली चलने की आवाज सुनाई दी। उन्होंने जब अपने आसपास नजर डाली तो नजारा देख वह दंग रह गये, उन्होंने तत्काल शोर मचाते हुये इसकी सूचना स्टेशन में दी। वहाँ मौजूद सभी लोंगो के होश उड़ गये और तुरंत ही रेलवे कर्मचारी ट्रैक्टर-ट्राली की तरफ दौड़े।

इसके साथ ही वहाँ मौजूद स्टेशन मास्टर ने ट्रैक्टर ट्राली के पीछे आ रही मालगाड़ी को रुकवाया, इसके बाद आरपीएफ के जवानों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को रुकवा करके पकड़ लिया। इसके बाद वहाँ मौजूद आरपीएफ का फोर्स पहुँचा और ट्रैक पर मौजूद ट्रैक्टर-ट्रॉली को ट्रैक से बाहर निकाला। आरपीएफ ने बताया कि चालक सलीम उरई के ही इंदिरा नगर का रहने वाला है, उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles