Sunday, July 3, 2022
HomeSTATEDELHICBSE की बारहवीं की परीक्षा हुई रद्द,जाने कैसे मिलेंगे मार्क्स |

CBSE की बारहवीं की परीक्षा हुई रद्द,जाने कैसे मिलेंगे मार्क्स |

-

CBSE 12 वीं की परीक्षा पर अंतिम निर्णय आज ले ही लिया गया,आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अहम बैठक में यह फैसला लिया। इस बैठक में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और केंद्र सरकार ने काफी विचार विमर्श के बाद एग्जाम को रद्द करने का फ़ैसला किया।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि “स्टूडेंट्स का स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा की प्राथमिकता पहले है,जिससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता है,हालिया एग्जाम को लेकर स्टूडेंट्स,पैरेंट्स और टीचर्स में जो तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है,उसे ख़त्म किया जाना चाहिये। सभी भागीदारों को इस मामले में सवेंदनशीलता दिखानी चाहिये” ।

साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड का हालात अस्थिर है,देश के कुछ राज्यों में जहाँ माइक्रो-कंटेंटमेंट ज़ोन बनाकर संक्रमण का दर कम हो रहा है,वहीं अभी भी कुछ जगहों पर लॉकडाउन लगा है ऐसे तनावपूर्ण माहौल में स्टूडेंट्स पर बोर्ड परीक्षा में शामिल होने का दवाब नहीं डालना चाहिये।

वाराणसी: छात्रावास में हुआ बड़ा हादसा,दो मजदूरों की हुई मृत्यु,कई मजदूर हताहत


ऐसे मिलेंगे छात्रों को अब अंक


केंद्र व सीबीएसई ने कहा है कि समय के अनुसार उचित क्राइटीरिया के तहत मार्किंग की व्यवस्था की जायेगी और छात्रों का रिजल्ट तैयार किया जायेगा। वहीं स्टूडेंट्स को पिछली बार की तरह परीक्षा देने का विकल्प भी दिया जायेगा। जो स्टूडेंट्स अपने मार्क्स से संतुष्ट नहीं होंगे वह बाद में एग्जाम देने का विकल्प चुन सकेंगे।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
74FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts