चारधाम यात्रा हुई शुरू, वाहनों की चेकिंग के बाद ही मिलेगा Green Card

आज से चारधाम यात्रा का शुभारंभ शुरू हो गया है, इसके लिये परिवहन
विभाग ने लंबी तैयारी पहले से ही शुरू कर दी थी। जानकारी के अनुसार आज बदरीनाथ नाथ धाम में सुबह से ही भक्तों का ताँता लग गया है, जोकि यहाँ के दर्शन करने के बाद आगे की ओर बढ़ेंगे। वहीं इसके बाबत इस बार नियमों के अनुसार चलने की सलाह दी जा रही है, परिवहन विभाग ने इसके लिये दिशा-निर्देश जारी किये हैं।

परिवहन विभाग ने जानकारी देते हुये बताया कि सभी वाहनों में QR कोड लगेंगे, इसके साथ भौतिक निरीक्षण के बाद वाहनों को Green Card जारी किये जायेंगे, जिससे वह आगे की यात्रा बिना किसी परेशानी के तय कर सकें। Green Card के बाबत परिवहन विभाग ने जानकारी देते हुये बताया कि यह कार्ड ऑनलाइन जारी किये जायेंगे, जिसमें वाहन स्वामियों को परमिट, बीमा, फिटनेस आदि दस्तावेज इसकी ऑफिसियल साइट पर जमा करने होंगे। जिसके बाद परिवहन विभाग सभी दस्तावेजों की जाँच करेगा, इसके बाद वाहनों को Green Card उपलब्ध करा दिया जायेगा।

आगे जानकारी देते हुये उन्होंने बताया कि चारधाम बस टर्मिनल, ऋषिकेश में यात्रियों की सुविधा के लिये सहायता केंद्रों की स्थापना की जायेगी, इसके साथ ही यात्रा मार्ग में दो चेक पोस्टों की स्थापना भी की गयी है। जोकि वाहनों में ओवरलोडिंग, ओवर Speed और अन्य सारी जाँचे करेंगे।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles