Saturday, January 22, 2022
HomeCOVID NEWSChild Vaccine: देश में 30 लाख बच्चों को लगी Vaccine, लगातार हो...

Child Vaccine: देश में 30 लाख बच्चों को लगी Vaccine, लगातार हो रहे रजिस्ट्रेशन

-

देश में आज यानी 3 जनवरी से बच्चों को Covid Vaccine देने की शुरुआत कर दी गयी है, जहाँ आज के दिन लगभग 30 लाख बच्चों को Covid की Vaccine दी जा चुकी है। इसके साथ ही इस टीके के लिये रजिस्ट्रेशन कराने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है, जहाँ रजिस्ट्रेशनों की संख्या 27 लाख को पार कर चुकी है।

इसके साथ ही Madhya Pradesh में CM शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल में 15-18 साल के बच्चों के लिये Vaccination कार्यक्रम का उद्घाटन किया, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि Covid की तीसरी लहर आ चुकी है, जिसका हम सबको मिलकर सामना करना है, हम सभी बच्चों से अपील करते हैं कि वह Vaccine अवश्य लगवायें।

वहीं बच्चों के Vaccine का शुभारंभ Bihar में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया, जहाँ इसका पहला टीका लखीसराय की रितिका को लगा, उन्होंने IGIMS में अपना पहला टीका लगवाया है। वहीं बात करें अगर बच्चों की Vaccine के रजिस्ट्रेशन के बारें में तो इसका रजिस्ट्रेशन प्रोग्राम शनिवार को शुरू हुआ था, इसके लिये रजिस्ट्रेशन Cowin एप और वेबसाइट के माध्यम से ही शुरू किये गये हैं।

इसके साथ ही वैक्सिनेशन सेंटर में जाकर भी रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है, यह तरीका पूरी तरह से ऑफलाइन है। वहीं रविवार रात तक 15 से 18 साल के 7.90 लाख बच्चों ने Cowin में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है, जिनका Vaccinenation आज से शुरू हो गया है।

बता दें कि 25 दिसम्बर को PM नरेंद्र मोदी ने इसके शुभारंभ की घोषणा की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि 15-18 साल की उम्र के बच्चों और किशोरों के लिये 3 जनवरी से Vaccination शुरू होगा। वहीं मौजूदा समय में देश में 15-18 साल के बच्चों के उम्र की संख्या करीब 10 करोड़ है, वहीं दुनिया के 30 से ज्यादा देशों में पहले से ही बच्चों का वैक्सिनेशन चल रहा है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts