बरसते पानी में CM योगी आदित्यनाथ ने किया बाढ़-ग्रस्त गाँवो का हवाई निरीक्षण

बाढ़ग्रस्त इलाकों के निरीक्षण के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे प्रदेश के दौरे पर निकल चुके हैं, जहाँ जनपद औरैया में आज CM ने बरसते पानी में बाढ़ ग्रस्त गाँवो का हवाई निरीक्षण किया। विकराल रूप धारण कर चुकी यमुना की चपेट में औरैया तहसील व अजीतमल तहसील के कई गाँव आ चुके है, जहाँ बाढ़ प्रभावित सभी गाँवो का हवाई निरीक्षण के बाद CM का हेलीकाप्टर गेल परिसर में बने हैलीपैड पर उतरा जहाँ से वह कार द्वारा जिला मुख्यालय ककोर पहुँचे।

ककोर मुख्यालय में पहुँच कर उन्होंने जनपद औरैया और जनपद इटावा के बाढ़ पीड़ित के निरीक्षण के बाद सामग्री बाँटी, इसके साथ ही उन्होंने BJP के नेताओं और जिलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। साथ ही उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुये कहा की चंबल नदी में कोटा बौराज से पानी छोड़े जाने की वजह से यह स्थिति हुई, बाढ़ पीड़ितों के लिये उनके खाने व लंच पैकिट की व्यवस्था की गयी है।

उन्होंने आगे बतलाते हुये कहा कि यहाँ बाढ़ से 7 हजार से ज्यादा की आबादी प्रभावित हुई है। बाढ़ की स्थिति को देखते हुये यहाँ पर्याप्त मात्रा में नौका की सभी गाँवो में व्यवस्था की गयी है, SDRF की टीमें भी नोडल अधिकारियों की निगरानी में मुस्तैद है। साथ ही राशन किट में पर्याप्त मात्रा में 10 किलो चावल, रोजमर्रा की वस्तुएं है, ताकि कोई भी पीड़ित अपने को असहाय न समझे।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles