केरल में दो दिनों का संपूर्ण Lockdown, तेजी से बढ़े मामले

इस समय केरल राज्य में कोरोना के मामलों ने तेजी के साथ रफ्तार पकड़ी है, वहीं अब वहाँ राज्य सरकार ने दो दिनों का संपूर्ण Lockdown लगाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार ने यह फैसला किया है कि 31 जुलाई और 1 अगस्त को राज्य में संपूर्ण Lockdown रहेगा, ऐसा फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर किया जा रहा है।

दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने केरल में हालिया स्थिति को देखते हुये एक विशेषज्ञों की टीम को वहाँ राज्य सरकार की मदद के लिये भेजा है। आपकों बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने हाल में ही केरल में पूर्ववत दिनों में मनाये गये ईद को सुपर स्पेडर इवेंटस बताते हुये राज्य सरकार को इसके बाबत एक पत्र लिखा है। उन्होंने आगे कहा कि इस समय त्यौहार/ सामाजिक समारोह के दौरान Covid के नियमों का सख्ती से पालन कराये जाने की जरुरत है, जिससे जल्द से जल्द इस महामारी से काबू पाया जा सके।

आपकों बता दें कि ईद के त्यौहार के मद्देनजर केरल राज्य सरकार ने ढील दे दी थी, वहीं सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार के इस फैसले पर नाराजगी जताई थी। वहीं जानकारी के मुताबिक कल के दिन केरल में 22056 नये मामले सामने आये थे, वहीं प्रदेश में अभी तक 131 लोंगो की मौत कोरोना की वजह से हो गयी है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles