Congress: राहुल गाँधी बनेंगे पार्टी के अगले मुखिया, अगले साल होंगे चुनाव

Congress नेता राहुल गाँधी के पार्टी अध्यक्ष बनने को लेकर आज सारे कयास खत्म हो गये हैं, जानकारी के मुताबिक पार्टी के सभी सीनियर नेताओं ने इस फैसले को लेकर आज वर्किंग कमेटी की बैठक सभी ने सहमति जता दी है। बता दें कि आज राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने यह प्रस्ताव लाया, जिस पर पार्टी के सभी सीनियर ने अपनी हामी भर दी है, जिस पर राहुल गाँधी का अगले साल Congress पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय हो गया है।

दूसरी तरफ राहुल गाँधी ने इस नये लिये गये फैसले में पुनर्विचार करने की बात कही है, जिस पर वह विचार करके अपने मन का रुझान पार्टी को जल्द ही सौपेंगे। बता दें कि राहुल गाँधी के Congress के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का समर्थन आज उन नेताओं ने भी किया है जोकि पहले इसका विरोध कर रहे थे, इन नेताओं में पार्टी के 23 कद्दावर नेता शामिल थे। जानकारी के अनुसार पार्टी की आज वर्किंग कमेटी की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें से नये राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का मुद्दा सबसे ज्यादा उठा।

वहीं जब प्रस्ताव लाया गया तो इस पर सभी नेताओं ने अपनी सहमति जता दी, इसके साथ ही पाँच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने के बाद पार्टी के संविधान के अनुसार नये राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव कराने की बात राहुल गाँधी के समक्ष की गयी है।

वहीं आज बैठक की शुरुआत में ही सोनिया गाँधी ने पार्टी में विरोध करने वाले नेताओं को अपना कड़ा अख्तियार दिखाया था, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles