UP में 70 हज़ार जमीनी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेगी कांग्रेस, 675 ट्रेनिंग कैम्पों की रूपरेखा तैयार

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से सरगर्मियां तेज हो गईं हैं। राजनैतिक पार्टियां राजनीतिक समीकरणों को साधने के साथ ही साथ संगठन को मजबूत करने में जी जान से जुट गयीं हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी संगठन निर्माण के अंतिम पड़ाव पर है। उत्तर प्रदेश के सभी 823 ब्लाकों की कमेटियां गठित हो गईं हैं। 8134 न्याय पंचायत के अध्यक्ष मुश्तैदी के साथ अपनी कमेटियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। साथ ही साथ अब ग्राम सभा अध्यक्षों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

हाल ही में UP कांग्रेस ने अपने 8 ज़ोन में ब्लॉक अध्यक्षों की ट्रेंनिग पूरी की है। यह प्रशिक्षण शिविर गोरखपुर, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर, बरेली, मथुरा और गाज़ियाबाद में आयोजित हुए थे। पार्टी सूत्रों की मानें तो ग्राउंड पर यह प्रशिक्षण शिविर संगठन में नई ऊर्जा का संचार कर रहा है जिसके मद्देनजर यूपी के 100 नेताओं और कार्यकर्ताओं का एक समूह छत्तीसगढ़ में विभिन्न मुद्दों पर प्रशिक्षण ले रहा है। प्रशिक्षण के बाद ये मास्टर ट्रेनर ब्लॉक और विधानसभा वार प्रशिक्षण शिविर में 70 हज़ार कार्यकर्ताओं ट्रेनिंग देंगे। इन प्रशिक्षण शिविरों में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट का पाठ सिखाया जाएगा।

सोशल मीडिया के बेहतर उपयोग की तकनीक भी कार्यकर्ताओं को सिखायी जाएगी। न्याय पंचायतवार व्हाट्सएप ग्रुप सक्रिय करने पर जोर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त RSS और BJP की ऐतिहासिक करतूतों के संदर्भ में आगामी प्रशिक्षण शिविर में व्यापक प्रशिक्षण होगा। यूपी के पिछले 32 सालों की बदहाली पर BJP, सपा और बसपा को भी कांग्रेस कार्यकर्ता घेरेंगे, इसके लिए  ’किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश?’ विशेष प्रशिक्षण शिविर रखा जाएगा।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles