कोरोना की सेल्फ किट को मिली मंजूरी अब घर बैठे कर सकेगें टेस्ट COVID-KIT SELF

कोरोना संक्रमण की पहचान करने के लिये बनाई गयी सेल्फ किट को आज ICMR से मंजूरी मिल गयी,वहीं इसकी अनुमति से अब दूर-दराज के लोगों को अपने टेस्ट करने में आसानी होगी। दूरदराज के लोगों को पहले बीमारी की पहचान कराने के लिये ही लंबा सफर तय करना पड़ता था। इसके आने के बाद इस दिक़्क़त का सामना नहीं पड़ेगा।

इस किट के जरिये आप घर बैठे ही कोरोना का पता लगा सकते है। देश की तकनीक से ही निर्मित इस किट के माध्यम से लोग अपने घर पर SARS-CoV-2 की पहचान कर सकते है। Meril नामक मेडिटेक कंपनी ने इस सेल्फ किट का निर्माण किया है जोकि स्वदेशी तकनीक से ही निर्मित है। वहीं Covifind नामक टेस्ट किट को भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की भी मंजूरी मिल गयी है। वहीं अब कोविफाइंड किट द्वारा आप खुद का घर में ही कोरोना टेस्ट कर सकेंगे।

250 रुपये की किट में 15 मिनट में मिलेगी रिपोर्ट


इस टेस्ट किट की कीमत 250 रुपये है जिसमें टेस्ट करने में आपको 15 मिनट में ही रिपोर्ट मिल जाएगी,अमूनन यह जल्द ही सभी मेडिकल स्टोर में उपलब्ध होगी। इसमें खास बात यह है कि इसे किसी भी रेफ्रीजेरेटर रखने की जरूरत नहीं होगी,साथ ही यह एक अलावा 3,5 और 25 पैक में उपलब्ध होगी। इसके साथ ही इसमें यह भी जानकारी दी जायेगी की इसे इस्तेमाल कैसे करना है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles