Covid: देश में फिर से बढ़े कोरोना के मरीज, 24 घंटे में 38353 नये संक्रमित

अभी कुछ दिनों पहले देश में Covid मरीजों की संख्या घटने लगी थी, लेकिन फिर से बढ़ते मरीजों ने सरकार की चिंता फिर से बढ़ा दी है। जानकारी के अनुसार एक ही दिन में 10 हजार से अधिक Covid के मामले मिले है, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटों में 38,353 कोरोना के नये मरीज सामने आये है।

आपको बता दें कि पिछले सप्ताहों में तमिलनाडु के नौ राज्यों के 37 जनपदों में Covid मामलों में रफ्तार देखी गयी है, जिसमें तमिलनाडु के 7 जनपद और केरल के 11 जिले शामिल है। दूसरी तरफ राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट मामले बढ़ने के साथ ही बढ़ा हुआ है, इस समय रिकवरी रेट 97.49 है। दूसरी तरफ आर नंबर में अभी पाँच प्रदेश शामिल है, जिनमें से पंजाब, गुजरात, मध्य प्रदेश, हिमाचल और उत्तर प्रदेश है।

आपको बता दें कि आर नंबर वह नंबर होता है जोकि व्यक्ति के संक्रमित रहने की अवधि के दौरान उत्पन्न नये संक्रमणों की औसत संख्या होती है। जानकारी के अनुसार जब आर नंबर एक से अधिक होता है, तो इसका मतलब है कि Covid मामले बढ़ जाते है, तो इसे नियंत्रित करने की जरूरत है। वहीं इसके साथ 9 अगस्त तक 86 नमूनों में Covid वायरस के डेल्टा प्लस वैरियंट से संक्रमण की पुष्टि हुई है, इनमें से 34 नमूने सबसे ज्यादा महाराष्ट्र से है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles