Thursday, August 18, 2022
HomeCOVID NEWSCovid: इसी महीने तीसरी लहर का अंदेशा, रिकवरी रेट गिरा

Covid: इसी महीने तीसरी लहर का अंदेशा, रिकवरी रेट गिरा

-

भारत में कोरोना की तीसरी लहर की आहट धीरे-धीरे दस्तक दे रही है, रोजाना नये मामलों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में अब विशेषज्ञों ने इसके बाबत चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा कि अगस्त के महीने में तीसरी लहर देखने को मिल सकती है, जिसमें रोजाना एक लाख से ज्यादा कोरोना के नये मामले सामने आ सकते हैं।

हाल-फिलहाल की बात करें तो देश में हर दिन चालीस हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहें हैं, जिनमें से अभी तक 550 से ज्यादा लोंगो की मौत हो चुकी है। वहीं 39 हजार लोंगो की रिकवरी होकर, वह स्वास्थ्य होकर घर को लौट चुके हैं। वहीं तीसरी लहर को देखते हुये केंद्र ने सभी राज्यों को अलर्ट मोड में रखा हुआ है, इसके साथ ही उन्हें ऑक्सीजन, दवा समेत अन्य जरूरी सामान काफी पहले से जुटाने के आदेश दिये जा चुके हैं।

विशेषज्ञों ने आगे बतलाया कि तीसरी लहर अक्टूबर में अपनी चरम सीमा पर जा सकती है, लेकिन यह दूसरी लहर के जितना खतरनाक नहीं होगी। वहीं इन दिनों केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है, महाराष्ट्र में रोजाना 7 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहें हैं दूसरी तरफ केरल में 20 हजार से ज्यादा मामले रोजाना सामने आ रहे हैं।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
75FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts