Sunday, January 23, 2022
HomeNewsCovid: फेसबुक ने की बड़ी कार्यवाही, Vaccine के खिलाफ भ्रामक खबर फैलाने...

Covid: फेसबुक ने की बड़ी कार्यवाही, Vaccine के खिलाफ भ्रामक खबर फैलाने वाले पेज हटाये

-

Covid महामारी के बीच कुछ लोंगो ने अफवाहों के बाजार को भी जमकर हवा दी है, इन अफवाहों के चलते आम जनमानस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता रहा है। इसी बीच अभी भी Vaccine और वैक्सिनैशन को लेकर आये दिन सोशल मीडिया में कई झूठी खबरें प्रचारित होती रहती है, इसी बीच Facebook, Google, Twitter समेत अन्य सोशल साइट्स इन से लड़ने के लिये लगातार प्रयासरत भी है।

दूसरी और अभी तक इनपर पूरी रोक नहीं लग पायी है ऐसे में Facebook ने इस पर कदम उठाते हुये बड़ा निर्णय लाया है। जानकारी के अनुसार Facebook ने Covid Vaccine को लेकर गलत जानकारी प्रचारित करने वाले दर्जनों Facebook पेजों को हटा दिया है, इसके पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इसके बाबत कार्यवाही करने की बात कही थी।

आपको बता दें कि सेंटर फॉर डिजिटल हेट (CCDH) ने एक दर्जन ऐसे Facebook पेजों को पहचाना था जो Covid Vaccine को लेकर गलत जानकारी प्रचारित कर रहे थे, वहीं इनकी रिपोर्ट के आधार पर Facebook ने इन पेजों के खिलाफ कार्यवाही करते हुये इन्हें डिलीट कर दिया, जिसमें से कुछ अकाउंट इंस्टाग्राम के भी थे। वहीं इन पेजों पर कार्यवाही करने के साथ साथ इन्हें हैंडल करने वाले लोंगो पर भी कार्यवाही की है, जिससे आगे ऐसे स्थिति से बचा जा सके।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts