Tuesday, December 6, 2022

Covid: 33 देशों में पहुँचा ओमिक्रॉन, मलेशिया में दी भी दस्तक

Covid का नया वैरियंट ओमिक्रॉन धीरे-धीरे पैर पसारते हुये नजर आ रहा है, जहाँ अब फ्रांस में ओमिक्रॉन के संक्रमितों की संख्या 8 पर जा पहुँची है। बता दें कि फ्रांस में पहला मामला विदेश विभाग में मिला था, जहाँ 50 साल का यह संक्रमित नाइजीरिया से लौटा है। वहीं आज मलेशिया देश में इस वैरियंट का पहला मामला मिला है, जहाँ मलेशिया के हेल्थ मिनिस्टर खैरी जमालुद्दीन ने बताया कि ओमिक्रॉन का पहला मामला यहाँ दर्ज किया गया है।

जोकि दक्षिण अफ्रीका के एक विदेशी यात्री में पाया गया है, यह यात्री 19 नवम्बर को सिंगापुर के रास्ते मलेशिया पहुँचा था। जानकारी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका से सिंगापुर लौटे 2 यात्री ओमिक्रॉन से संक्रमित पाये गये हैं, इसकी पुष्टि दोनों के प्रारंभिक टेस्ट में हुई है। डिस्के बाबत सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुये बताया कि सिंगापुर आने के बाद इन दोनों यात्रियों का प्रारंभिक टेस्ट किया गया था, जिसमें वह ओमिक्रॉन से संक्रमित पाये गये थे।

वहीं इन दोनों यात्रियों को इससे संक्रमित पाये जाने के बाद आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, उन्हें खांसी और गले में खराश जैसे हल्के लक्षण है। बता दें कि यह दोनों यात्री सिंगापुर की ही नागरिक है जोकि फुली वैक्सिनेटेड है।

इसके साथ जर्मनी में ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुये नियम कड़े कर दिये गये है, जहाँ चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा है कि टीका नहीं लगवाने वाले लोगों के लिये लॉकडाउन लगाया जा रहा है, बिना टीके वाले लोग अब सार्वजनिक स्थानों पर नहीं जा सकेंगे, यहाँ तक कि जरूरी सामानों की खरीद को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles