Saturday, January 22, 2022
HomeCOVID NEWSCovid: PM की आपात बैठक खत्म, वैक्सीनेशन पर जोर देने को कहा

Covid: PM की आपात बैठक खत्म, वैक्सीनेशन पर जोर देने को कहा

-

इन देश में तीसरी लहर कहर बरपा रही है, जहाँ तेजी से बढ़ते मामलों के बीच आज PM नरेंद्र मोदी ने आपातकालीन बैठक की। बता दें कि PM ने वर्चुअल रूप से इस बैठक में हिस्सा लिया, वहीं उन्होंने बच्चों के वैक्सीन ड्राइव को तेज करने के लिये कहा है। इसके साथ ही PM ने यह निर्देश दिया है कि जिन राज्यों में Covid के अधिक मामले देखे जा रहें हैं, उन राज्यों को तुरंत ही टेक्निकल सपोर्ट दिया जाये।

इसके साथ ही PM ने जिला स्तर में पर्याप्त हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर भी जोर देते हुये कहा कि राज्यों को इस मामले पर समन्वयक बनाये रखना चाहिये। वहीं इस बैठक के PM ने Tweet करते हुये लिखा है कि Covid-19 की मौजूदा स्थिति पर हमारी विस्तृत चर्चा हुई है, जहाँ 15 से 18 साल के यंगस्टर्स सहित हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर और वैक्सीनेशन ड्राइव की तैयारियों की समीक्षा भी की जा रही है।

बता दें कि इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया, कैबिनेट सचिव राजीव गाबा, गृहसचिव अजय भल्ला और ICMR के डीजी समेत कई अधिकारी शामिल हुये। इसके साथ ही इस बैठक में हेल्थ सेकेट्री ने दुनियाभर में रिपोर्ट किये जा रहे मामलों में तेजी पर एक बेहतर प्रजेंटेशन दिया, इसमें राज्य और जिन जिलों में सबसे ज्यादा Covid के मामले सामने आ रहे उन्हें आगे करके दिखाया गया।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts