Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIACricket: पहले दिन लड़खड़ाई भारतीय टीम, SA के गेंदबाजों ने किया शानदार...

Cricket: पहले दिन लड़खड़ाई भारतीय टीम, SA के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

-

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत आज हो चुकी है, वहीं यह टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा है। इसके साथ ही आज भारतीय टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, जहाँ भारत का स्कोर मौजूदा समय में 9 विकेट के नुकसान पर 202 रन है, वहीं मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह अभी भी डटे हुये हैं।

इस टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर करके बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जहाँ आज नियमित कप्तान विराट कोहली चोट के कारण यह मैच नहीं खेल रहें हैं, उनके स्थान पर आज केएल राहुल भारतीय टीम की कमान संभाले हुये हैं। वहीं आज सबसे पहले भारतीय टीम ने मयंक अग्रवाल का विकेट खोया, जहाँ वह 26 रन बनाकर अपना विकेट दे बैठे। दूसरी तरफ 24 वें ओवर में अफ्रीकी गेंदबाज डेन ओलिवियर ने लगातार दो गेंदों में विकेट लेकर भारतीय टीम को कम स्कोर में रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा को आउट किया।

जिन्होंने टीम के लिये टीम के लिये 3 रनों का योगदान दिया, इसके बाद अगली ही गेंद पर गोल्डन डक में अजिंक्य रहाणे को आउट करके पवेलियन भेज दिया। दूसरी तरफ विराट कोहली के इस मैच में न खेलने की जानकारी मैच शुरू होने के कुछ क्षण पहले ही आयी थी, उनकी पीठ के ऊपरी हिस्से में अकड़न की वजह से वह यह मुकाबला नहीं खेल सकें हैं, उनकी जगह में हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया है।

इसके साथ ही अय्यर भी पेट खराब होने की वजह से आज टीम का हिस्सा नहीं बन सके। वहीं अगर भारतीय टीम यह मुकाबला जीत लेती है तो पिछले 29 सालों का सूखा जल्द ही खत्म हो जायेगा, क्योंकि पिछले 29 सालों से भारतीय टीम अफ्रीकी सरजमीं पर किसी भी सीरीज में जीत दर्ज नहीं कर पायी है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts