Sunday, January 23, 2022
HomeNewsINDIACricket: रोमांचक मोड़ पर पहुँचा टेस्ट मैच, दक्षिण अफ्रीका 2 विकेट पर...

Cricket: रोमांचक मोड़ पर पहुँचा टेस्ट मैच, दक्षिण अफ्रीका 2 विकेट पर 130 रन

-

आज 5:30 घंटे के लंबे इंतजार के बाद आज जोहान्सबर्ग टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू हुआ, जहाँ पहले दो सत्र बारिश में धुल जाने के कारण खेल प्रभावित रहा। वहीं मैच में दो सत्र बारिश में धुल जाने के कारण आज 34 ओवरों का खेल रखा गया है, जहाँ दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिये 8 विकेट की दरकार है, वहीं दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एल्गर ने कप्तानी पारी खेलते हुये 130 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया है।

इसके साथ ही रैसी वान डेर डूसेन (12 रन) पर अपने कप्तान का साथ दे रहें हैं, इसके साथ ही भारतीय गेंदबाजों पर अब पूरा मैच टीका हुआ है। दूसरी तरफ बात करें तो अफ्रीकी टीम को दो दिन में अब 122 रन बनाने हैं, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट गँवाकर 118 रन बना लिये हैं, इसके साथ ही भारतीय टीम अभी इस मैदान पर एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है।

वहीं इस मैच में जीत के लिये भारतीय टीम को 8 विकेट की जरूरत है, जहाँ भारतीय गेंदबाज अफ्रीकी बल्लेबाजों पर शुरू से हावी होने की कोशिश करेंगे, जहाँ टीम को जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज से बहुत उम्मीदें होगी, इसके साथ ही स्पिन विभाग से रविचंद्रन अश्विन से भी टीम को उम्मीदें रहेंगी।

वहीं तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते हुये नजर आये, जहाँ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने लगभग 75 मिनट तक बल्लेबाजी करके भारत को मैच में बनाये रखा। इसके बाद शार्दूल ठाकुर 28 और रविचंद्रन अश्विन ने 16 रनों का योगदान दिया।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts