Tuesday, December 6, 2022

Crime: अश्लील वीडियो बना करते थे ठगी, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

पिछले दिनों शुरू Crime के नये खेल ने पुलिस नींद उड़ा रखी थी, क्योंकि अपराधियों ने नये तरीके से लोगों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया था। वहीं इज्जत के डर के मारे आधे मामले तो सामने ही नहीं ही आ सके थे, इस खेल के शिकार कुछ लोग अपना डर भी बयां न कर पा रहे थे। आज दिल्ली क्राइम ब्रांच ने हरियाणा के एक शख्स को गिरफ्तार कर इस खेल का अंत कर दिया है।

आपको बता दें कि इस फ्रॉड में अपराधी पहले फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, टिंडर आदि के जरिये अपनी दोस्ती बढ़ाकर लोगों से अश्लील बातें शुरू कर देते थे, इसके बाद बात वीडियो कॉलिंग तक पहुँच जाती थी। फिर शिकार को लड़कियों के अश्लील वीडियो दिखाकर उन्हें भी कपड़े उतारने और दूसरे कार्यो के लिये उकसाया जाता था, जब शिकार व्यक्ति ऐसा करने लगता था तो उस वीडियो की स्क्रीन रिकार्डिंग करके फँसाये गये व्यक्ति को ब्लैकमेल किया जाता था।

वहीं पैसे न देने पर शिकार व्यक्ति के वीडियो को वायरल करने को कहा जाता था, जिस पर इज्जत के डर की वजह से लोग इनकी माँगे पूरी कर देते थे। दिल्ली क्राइम ब्रांच ने हरियाणा से जिस शख्स को गिरफ्तार किया है उसका नाम नखरूद्दीन है और वह मेवात का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच द्वारा पूछताछ पर उसने बताया कि वह अभी तक 200 लोगों को इसके जरिये शिकार करके धन उगाही कर चुका है, जिनमें दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दक्षिण राज्यों के लोंगो ने इस गैंग ने अपना शिकार बनाया है। वहीं गैंग के अन्य सदस्य अभी पकड़े नहीं जा सके है जिनकी तलाश अभी जारी है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles