Crisis: कोयला संकट से निपटने के लिये क्राइसिस ग्रुप का हुआ गठन, सरकार मामले पर गंभीर

देश में कोयला संकट की आशंका के बीच सरकार सतर्क हो गयी है, जानकारी के अनुसार कोयला आपूर्ति बढ़ाने के लिये सरकार लगातार प्रयासरत है। वहीं आज के दिन इसी मुद्दे को लेकर गृह मंत्री अमित शाह और कोयला मंत्री प्रह्लाद पटेल ने एक महत्वपूर्ण बैठक भी की है, जिसमें कोल इंडिया और NTPC के अधिकारियों को सम्मलित भी किया गया है।

वहीं जानकारी के अनुसार जल्द ही इसी मसले पर PM नरेंद्र मोदी भी एक समीक्षा बैठक कर सकते हैं, वहीं अभी तक इस मामले को लोंगो द्वारा गंभीरता से नहीं लिया जा रहा था लेकिन अब इसमें सरकार की गंभीरता देख लोगों ने अपने अपने कयास लगाने शुरू कर दिये हैं। वहीं जानकारी के अनुसार देश में बढ़ रहे कोयला संकट के बीच कोयला मंत्रालय, रेलवे मंत्रालय, ऊर्जा मंत्रालय ने मिलकर एक क्राइसिस ग्रुप का गठन किया है, वहीं इस ग्रुप में तीनों मंत्रालय के बड़े अधिकारियों को भी सम्मिलित किया गया है, जोकि लगातार इस संकट पर अपनी नजर बनायें हुये।

इसके साथ ही कोयले से लदी मालगाड़ियों के रूट को भी डायवर्ट किये जा रहें हैं, जिससे जल्द से जल्द इस संकट का समाधान निकाला जा सके। इसके साथ ही सरकार ने इस ओर लगातार प्रयास करते हुये कोयला आपूर्ति बढ़ाने के निर्देश सभी अधीनस्थों को दिये हैं, इसके साथ ही रोजाना समीक्षा करके इस स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है, जिससे इस संकट से स्थिति खराब न होने पाये।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles