Delhi: अगले आदेश तक सभी प्रतिबंध रहेंगे लागू, प्रदूषण के चलते लिया गया था फैसला

Delhi में प्रदूषण के मद्देनजर लगाये गये प्रतिबंधों को अभी जारी रखने का फैसला किया गया है, जानकारी के अनुसार अगले आदेश तक यह सभी प्रतिबंध जारी रहेंगे। बता दें कि प्रदूषण में नियंत्रण पाने के लिये Delhi में स्कूल , कॉलेज आदि को बंद किया गया था इसके साथ ही गैर जरूरी सामान लदे ट्रकों के प्रवेश, निर्माण कार्यो आदि पर प्रतिबंध लगाया गया था।

इसके साथ ही Delhi में अभी वायु प्रदूषण कम होता नहीं दिखाई पड़ रहा है, जिससे स्थिति विकराल ही होती जा रही है। वहीं अब दिल्ली सरकार ने अगले आदेश तक सरकारी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है, जिसकी जानकारी आज शिक्षा निदेशक ने दी है। जानकारी के अनुसार जल्द ही पर्यावरण मंत्री गोपाल राय भी प्रदूषण को लेकर रविवार को उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, इस बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। वहीं इस बैठक में खत्म हो रहे प्रतिबंधों आदि की भी समीक्षा भी की जायेगी, जिसके बाद यह फैसला लिया जायेगा कि और किन-किन प्रतिबंधों को लागू करके Delhi में वायु प्रदूषण को कम किया जा सकता है।

वहीं Delhi सरकार के प्रतिबंधों की बात करें तो सरकार ने इसको लेकर 10 निर्देश जारी किये थे, साथ ही बाद में Delhi में निर्माण कार्यो में भी प्रतिबंध लगाया था। वहीं सरकार ने अपने कर्मियों को इस दौरान घर से ही काम करने की सलाह भी दी थी, बता दें कि अगली बैठक में यह प्रतिबंध आगे भी बढ़ाये जा सकते हैं।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles