Saturday, January 22, 2022
HomeSTATEDELHIDelhi: प्रदेश में अब वीकेंड कर्फ्यू, बढ़ते केसों की वजह से लिया...

Delhi: प्रदेश में अब वीकेंड कर्फ्यू, बढ़ते केसों की वजह से लिया गया फैसला

-

Delhi में बढ़ते Covid केस और Omicron की वजह से आज वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है, जहाँ अब शनिवार और रविवार को Delhi पूरी तरह से बंद रहेगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसके बाबत जानकारी देते हुये बताया कि DDMA (दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट ऑथरिटी) की बैठक में वीकेंड कर्फ्यू को लगाने का फैसला किया गया है, जहाँ अब जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी ऑफिस में कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा जायेगा।

वहीं अब नये आदेश के मुताबिक प्राइवेट ऑफिस में 50 % क्षमता के साथ लोग काम करेंगे, साथ ही आगे कुछ नयी पाबंदियां भी लागू कर की जा सकती है। वहीं दिल्ली के ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान (GRAP) के मुताबिक दिल्ली में अभी पॉजिटिविटी रेट 6.46 फीसद है, वहीं 5 % से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट रेड अलर्ट की कैटेगरी में आता है। वहीं उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि Delhi में Omicron के मामले रोज बढ़ते जा रहें हैं, जहाँ पिछले 8 से 10 दिनों के भीतर करीब 11000 Covid केस मिले हैं, वहीं इनमें से 350 मरीज अस्पताल में भर्ती है।

इसके साथ ही 124 मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी है और 7 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। इसके बाबत Delhi के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने बोलते हुये कहा कि Covid केसों के बढ़ने का कारण Omicron है, वहीं अगर लगातार केसों की संख्या बढ़ती रही तो प्रतिबंधों को और भी बढ़ाया जा सकता है। दूसरी तरफ दिल्ली में बसें और मेट्रो फिर से क्षमता के साथ चलेंगी, लेकिन बसों और मेट्रो में बिना मास्क के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts