Home STATE DELHI Delhi: स्पेशल सेल ने पकड़ा पाकिस्तानी आतंकी, आतंकी हमले की रच रहा...

Delhi: स्पेशल सेल ने पकड़ा पाकिस्तानी आतंकी, आतंकी हमले की रच रहा था साजिश

0
194
Delhi Pakistani terrorist caught by Special Cell was planning a terrorist attack
Delhi Pakistani terrorist caught by Special Cell was planning a terrorist attack

आज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कामयाबी हासिल की है, जहाँ उन्होंने एक पाकिस्तानी आतंकवादी को धर दबोचा है। जानकारी के अनुसार पकड़ा गया आतंकी दिल्ली में रहकर आतंकी हमलों की साजिश रचने में जुटा था, जिससे दिल्ली में आगे कई हमलों की करने की योजना थी। बता दें कि ISI ने पकड़े गये आतंकी को पूरे देश में हमले करने के लिये कड़ी ट्रेनिंग दी थी, वहीं स्पेशल सेल ने उसके कब्जे से AK-47 और कई हैंड ग्रेनेड बरामद किये हैं।

बताया जा रहा है कि यह आतंकी फर्जी आईडी की सहायता से दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रह रहा था, जिसकी पहचान मो. अशरफ अली पुत्र उमरदीन निवासी पाकिस्तान पंजाब के रूप में हुई है, वहीं भारत में वह अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था। वहीं पूछताछ करने पर आतंकी ने बताया कि वह नेपाल के रास्ते दिल्ली पहुँचा है, वहीं अक्टूबर में उसे एक हमले को अंजाम देना था, जिसके मंसूबों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पानी फेर दिया है।

बता दें कि आतंकी हमले का इनपुट मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गयी थी, इसी क्रम में दिल्ली पुलिस के आयुक्त राकेश अस्थाना ने शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करके उन्हें सतर्कता बरतने को कहा था।