Thursday, August 11, 2022
HomeNewsINDIAजिला पंचायत अध्य्क्ष चुनाव UP: BJP ने दिखाया सत्ता का दमखम,सपा चारों...

जिला पंचायत अध्य्क्ष चुनाव UP: BJP ने दिखाया सत्ता का दमखम,सपा चारों खाने चित्त

-

अधिकांश जिलों के जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के परिणाम आज आ गये। वहीं इन चुनावों में जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली कविता चरितार्थ होते हुये UP में BJP ने 67 जनपदों की सीट में कब्जा जमा लिया है। इस चुनाव में सपा को 4 जनपदों में सीटें मिली है लेकिन मुख्य विपक्षी दल के रूप में सपा ही अधिकांश जनपदों में लड़ाई में रही।

वहीं प्रतापगढ़ में राजा भैया की पार्टी की समर्थित उम्मीदवार माधुरी सिंह पटेल सबको पीछे छोड़ते हुये विजयी घोषित हुई। माधुरी पटेल को 40 वोट मिले वहीं उनकी विपक्षियों में सपा की अमरावती को 6 वोट तथा BJP प्रत्याशी क्षमा सिंह को 3 वोट मिले। बात करें अगर बुंदेलखंड की तो वहाँ जालौन,महोबा,हमीरपुर में मतदान होना था जहाँ मतदान के बाद BJP ने बुंदेलखंड की सभी सीटों में कब्जा जमा लिया है।

हमीरपुर में हुये मतदान में BJP प्रत्याशी जयंती राजपूत को 11 वोट प्राप्त हुये वहीं उनके विपक्ष में खड़े निषाद पार्टी के दुष्यन्त सिंह को 6 वोटों से संतोष करना पड़ा। वहीं महोबा में BJP प्रत्याशी जय प्रकाश विजयी हुये। उन्हें 10 वोट प्राप्त हुये वहीं उनके विपक्ष में खड़े सपा प्रत्याशी मृत्युंजय प्रताप सिंह को 4 वोटों से संतोष करना पड़ा। वहीं जालौन में कद्दावर नेता माने जाने वाले डॉ घनश्याम अनुरागी विजयी हुये है वहाँ की मतगणना अभी सामने नहीं आ सकी है। इस तरह BJP ने प्रदेश की अधिकांश सीटों में अपना कब्जा जमा लिया है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
74FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts