Diwali Bonus: केंद्रीय कर्मचारियों का DA 3 प्रतिशत बढ़ा, सरकार ने दी नयी सौगात

आज सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को एक नयी सौगात दी है, जानकारी के अनुसार सरकार ने DA (महँगाई भत्ता) और DR (महँगाई राहत) को 3 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। यह फैसला कैबिनेट की अहम बैठक में लिया गया है। सरकार की ओर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस फैसले के बारें में जानकारी दी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि DA में बढ़ोतरी से केंद्र सरकार के कम से कम 47 लाख कर्मचारियों व 68 लाख पेंशनरों को लाभ मिलेगा, सरकार का यह फैसला एक जुलाई 2021 से प्रभावी माना जायेगा।

बता दें कि केंद्र सरकार ने Covid के समय साल 2020 में कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिये महंगाई भत्ते और महंगाई राहत सभी को कुछ समय के लिये रोक दिया था, जिससे करोडों कर्मचारी इस फैसले के कारण प्रभावित हुये थे। वहीं आज PM गतिशक्ति योजना को मूर्त रूप देने के लिये अहम मास्टर प्लान की घोषणा भी की गयी है, जिसमें जल्द ही इसमें काम शुरू कर दिया जायेगा।

बता दें कि इसी महीने की 13 तारीख को PM नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना का शुभारंभ किया था, इस दौरान उन्होंने कहा था कि गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान 21 वी सदी के भारत को नई शक्ति प्रदान करेगा, इससे अगली पीढ़ी के इंफ्रास्ट्रक्चर और मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी को बहुत ज्यादा मदद मिलेगी।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles