Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAElection: रैली और सभाओं पर रोक रहेगी जारी, Covid के चलते लिया...

Election: रैली और सभाओं पर रोक रहेगी जारी, Covid के चलते लिया गया फैसला

-

5 राज्यों पर रैली और सभाओं लगी रोक अब आगे भी जारी रहेगी, जहाँ Covid के चलते यह फैसला किया गया है। जानकारी के अनुसार Covid महामारी को देखते हुये इलेक्शन कमीशन ने इस बैन को 22 जनवरी तक बनायें रखें जाने का फैसला किया है, साथ ही अब पार्टियों की इनडोर मीटिंग में 300 लोगों को या हॉल की 50 फीसद क्षमता के साथ शामिल करने की छूट प्रदान की गयी है, जिससे राजनीतिक पार्टियों की गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी।

आयोग ने जानकारी देते हुये कहा कि चुनाव तारीखों का ऐलान करते समय 15 जनवरी तक रैलियों पर प्रतिबंध लागू किया गया था, वहीं अब आगे के हालात की समीक्षा के बाद रैलियों पर लगी रोक को आगे बढ़ाया जा रहा है। इसके साथ ही सभी पार्टियों को Covid गाइडलाइंस का पालन करने की सलाह दी जा रही है, जिससे इस बीमारी के अति प्रभाव से बचा जा सके। वहीं इसके बाबत जिला प्रशासन को आदेशित किया गया है कि वह देखे कि नियमों का पालन हो रहा है, या नहीं।

इसके साथ ही Punjab कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिये 86 प्रत्याशियों की लिस्ट आज जारी कर दी है, जहाँ अब CM चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू क्रमशः चमकौर साहिब और अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही सोनू सूद की बहन मालविका सूद को मोगा से चुनाव में उतारा गया है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts