Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAElection: राजभर और शिवपाल के बेटे ठोकेंगे ताल, सपा देगी NCP और...

Election: राजभर और शिवपाल के बेटे ठोकेंगे ताल, सपा देगी NCP और TMC को 1-1 सीट

-

UP चुनाव के नामांकन की तारीख करीब है, ऐसे में राजनीतिक दलों ने टिकट की कार्यवाही तेज करना शुरू कर दिया है। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने भी इसको लेकर कवायद शुरू कर दी है, जहाँ आज सुबह से ही जनेस्वर ट्रस्ट में सहयोगी दलों का जुटना शुरू हो गया था, इसके बाद दोपहर में यह अहम बैठक आयोजित हुई है।

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में कई अहम बातों पर सहमति बनी है, जहाँ शिवपाल यादव के बेटे आदित्य और ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर भी चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही TMC, NCP के लिये समाजवादी पार्टी 1-1 सीट छोड़ेगी, जिसके लिये आज एक सीट से प्रत्याशी का ऐलान भी हो गया है। वहीं आज के दिन ही पश्चिमी UP के सहारनपुर से कांग्रेस विधायक इमरान मसूद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने भी पहुँचे, वह पहले ही सपा में शामिल होने का ऐलान कर चुके हैं, जिनके साथ कांग्रेस के एक और विधायक ने भी समाजवादी पार्टी जॉइन की है। दूसरी ओर पहले व दूसरे चरण के लिये 50 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये गये हैं, जहाँ आज स्क्रीनिंग कमेटी के सामने इसे अंतिम रूप दिया गया।

वहीं सपा के साथ गठबंधन करके साथ आयी महान दल को पहला टिकट दिया गया है, जहाँ केशव देव मौर्य के बेटे चंद्र प्रकाश मौर्य को आज टिकट दे दिया गया है। दूसरी ओर सपा की ओर से अभी कोई अधिकृत सूची नहीं जारी की गयी है, वहीं बिल्सी विधानसभा क्षेत्र से महान दल और समाजवादी पार्टी के चंद्रप्रकाश मौर्य के नाम पर आज सहमति बन गयी है। बता दें कि समाजवादी पार्टी का इस समय राष्ट्रीय लोकदल, महान दल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, जनवादी पार्टी के साथ गठबंधन हुआ है, जहाँ पहले चरण में 58 और दूसरे चरण में 55 सीटें शामिल हैं।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts