Eng Vs Ind: मोहम्मद शमी की ऐतिहासिक पारी ने भारत को संकट से निकाला, खेली ऐतिहासिक पारी

आज लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे Eng Vs Ind टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेहतरीन पारी खेली, इसके साथ ही उनका यह सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन भी रहा है। तेज गेंदबाज शमी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुये धैर्य के साथ भारतीय टीम को संकट से उबारा है, उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक भी आज पूरा किया।

आपको बता दें शमी नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और इस दौरान 56 रनों की पारी खेली, उन्होंने 57 गेंदों में अपने पहले 50 रन जुटाये जोकि 5 चौके और एक छक्के की मदद से बनें थे। दूसरी तरफ उनका साथ देने के लिये जसप्रीत बुमराह थे, जिन्होंने शमी का पूरा साथ दिया, इन दोनों के मध्य 120 गेंदों में 89 रन की नाबाद साझेदारी हुई।

वहीं बुमराह ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुये नाबाद 34 रन बनायें, वहीं इन दोनों के बेहतरीन प्रदर्शन के फलस्वरूप भारत दूसरी पारी में 8 विकेट पर 298 रन बनायें, इसके बाद भारत को 271 रनों की लीड मिली है, इसी के साथ भारत ने पारी की घोषणा कर दी।

आपकों बता दें कि भारत की तरफ से 9 वें नंबर पर बल्लेबाजी करके सबसे ज्यादा स्कोर करने का रिकार्ड पहले भुवनेश्वर कुमार के नाम था, लेकिन शमी ने इस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। भुवनेश्वर कुमार ने सन 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ 52 रनों की पारी खेली थी, वहीं शमी ने 4 रन ज्यादा बनाकर इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles