असम-मिजोरम बॉर्डर पर हुई फायरिंग, दोनों राज्यों के CM ने एक दूसरे पर मढ़े आरोप

असम-मिजोरम के बॉर्डर में हिंसा होने की खबर आ रही है, असम पुलिस ने इसके बाबत जानकारी देते हुये बताया है कि कुछ अराजक तत्वों ने पथराव और फायरिंग की है, यह सभी मिजोरम के बताये जा रहे है। वहीं इस पर सियासत भी गरमा गयी है क्योंकि दोनों राज्यों के CM ने इस मामले पर देश के गृहमंत्री अमित शाह से दखल देने की माँग की है।

वहीं इस मामले पर असम के सीएम हिमंता बिस्वा शर्मा ने मिजोरम के मुख्यमंत्री के Tweet में जवाब देते हुये लिखा है कि ” माननीय जोरमथंगा जी, कोलासिब (मिजोरम) के SP ने हमसे कहा है कि जब तक हम अपनी पोस्ट से पीछे नहीं हट जाते है तब तक उनके नागरिक सुनेंगे नहीं और हिंसा रोकेंगे। ऐसे हालात में आप सरकार कैसे चला सकते है?


वहीं इस मामले पर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक भी हुई है, वहीं मिजोरम के मुख्यमंत्री ने एक वीडियो को Post करके इसी मामले में गृहमंत्री अमित शाह को Tag किया था, साथ ही अनुरोध किया था कि इस मामले में गृहमंत्री जल्द से जल्द कार्यवाही करें। जानकारी के मुताबिक इन दोनों राज्यों के मध्य जब तनाव पैदा हुआ जब असम पुलिस ने अपने राज्य की जमीन को अपने कब्जे में लेने के लिये सीमा पर अतिक्रमण शुरू कर दिया, वहीं 10 जुलाई को असम सरकार की टीम पर अज्ञात लोंगो ने बम द्वारा हमला कर दिया।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles