मार्च 2022 तक मिलेगा गरीबों को फ्री राशन, पीएम अन्न कल्याण योजना का हुआ विस्तार

आज मोदी सरकार कैबिनेट ने महत्वपूर्ण फैसला लेते हुये एक बड़ा ऐलान किया है, जहाँ गरीबों को मिलने वाले फ्री राशन की मियाद बढ़ाकर अब मार्च 2022 कर दी गयी है, इस फैसले के जरिये लाखों परिवार लाभान्वित होंगे। जानकारी के अनुसार पीएम कल्याण अन्न योजना का विस्तार करने का निर्णय लिया है, जिसकी जानकारी आज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी है।

उन्होंने बताया कि इस योजना के पांचवें चरण में खाद्यान्न की अनुमानित सब्सिडी 53, 344.52 करोड़ रुपये होगी, जिसके जरिये करोडों लोग सीधे लाभान्वित होंगे। इसके साथ ही आज के दिन ही कैबिनेट ने कृषि कानून वापसी का प्रस्ताव भी ले लिया है, जिसे संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में सरकार की ओर से पेश किया जायेगा।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आगे जानकारी देते हुये बताया कि आज PM के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की मंजूरी दी है, इसके साथ ही इसकी औपचारिकताओं को भी आज पूरा कर लिया गया है। वहीं पिछले दिनों खाद्य सचिव ने बयान देते हुये कहा था कि 30 नवम्बर के बाद प्रधानमंत्री अन्न कल्याण योजना को आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं है, ऐसे में यह कयास लगाये जा रहे थे कि इसे अब बंद किया जा सकता है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles