Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAGalvaan: भारतीय सैनिकों ने फहराया झंडा, चीन को दिया मुँहतोड़ जवाब

Galvaan: भारतीय सैनिकों ने फहराया झंडा, चीन को दिया मुँहतोड़ जवाब

-

आज भारतीय सेना ने चीन को मुँहतोड़ जवाब दिया है, जहाँ चीन के फैलाये प्रोपोगेंडा के खिलाफ भारतीय सेना ने नये साल के मौके पर झंडा फहराया है। वहीं इसकी फोटो आज ANI ने खुफिया सूत्रों के माध्यम से साझा की हैं, बता दें कि पूर्ववत में चीनी सैनिकों ने अपना एक झंडा लहराने वाला वीडियो वायरल किया था, जिसके बाद सेना की ओर से यह फोटो आयी हैं लेकिन अभी इनकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

बता दें कि 15 जून सन 2020 को गलवान घाटी में स्थित पेट्रोल पॉइंट पर भारत और चीनी सेना के बीच झड़प हुई थी, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गये थे, इसमें कर्नल संतोष बाबू भी शामिल थे। वहीं इस घटना के बाद दोनों देशों के बीच तनातनी बढ़ गयी, वहीं इस झड़प में चीन की सेना को भी काफी नुकसान पहुँचा था, लेकिन चीन कोई आधिकारिक आकंड़े नहीं जारी किये थे।

वहीं चीन द्वारा वायरल किये गये वीडियो की बात करें तो उसमें PLA के सैनिक गलवान अपने इलाके में चीनी ध्वज फहरा करके अपने देश का राष्ट्रगान गा रहे थे। वहीं अब LAC पर सशस्त्र भारतीय जवानों की फोटो वायरल हो रही है, जोकि चीन के दुष्प्रचार को झुठला रहा है। वहीं रिपोर्ट के आधार पर भारतीय सेना और चीनी जवानों ने पश्चिमी लद्धाख में नये साल के मौके पर एक दूसरे को मिठाईयां बांटी गयी हैं, जहाँ दोनों देशों के जवानों ने मिठाइयों का आदान-प्रदान किया है।

इसके साथ ही इन जगहों पर दोनों देशों ने जवानों की तैनाती बड़े पैमाने पर की है, जहाँ कोई भी जवान बफर जोन में नहीं है। वहीं दोनों सेनाएं एक-दूसरे पर इस समय कड़ी नजर रख रहीं हैं, वहीं चीनी सेना का वीडियो भी बफर जोन से काफी दूर का है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts