Ghaziabad: फर्जी कॉल सेंटर का हुआ भंडाफोड़, ठगी के आरोप में 30 लोग हुये गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली से सटे UP के गाजियाबाद में आज एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया है, यह सब पॉलिसी लोन कराने के नाम ठगी करते थे। आपको बता दें कि इस गिरफ्तारी में गिरफ्तार हुये लोंगो में 30 लोंगो में 14 महिलाएं भी शामिल है, इन सब को Ghaziabad साइबर सेल और शहर कोतवाली की टीम ने गिरफ्तार किया है।

वहीं इस ऑपरेशन को साइबर सेल ने 420 नाम दिया था, वहीं गिरफ्तार हुये लोंगो के पास से 19 मोबाइल फोन, 14 कोडलेस वॉकी, एक पासबुक, 1160 डेटा सीट, 22 मय डेटा एक कार बरामद की है। जानकारी के मुताबिक फर्जी कॉल सेंटर के नाम आम लोगों की गाढ़ी कमाई पर बराबर हाथ साफ किया जा रहा था, इस कॉल सेंटर के जरिये दिल्ली के अलावा अन्य दूसरे राज्यों में टेलीकॉलिंग के जरिये ठगी को अंजाम दिया जा रहा था।

इस गिरोह ने मुंबई के ज्यादातर लोंगो को अपना शिकार बनाया है, जिसके लिये मुंबई पुलिस की एक टीम गाजियाबाद आ रही है। पुलिस ने जानकारी देते हुये बताया कि यह सभी फर्जी आईडी की सिमों की मदद से इस ठगी को अंजाम देते थे, यह लोग फर्जी आईडी की सहायता से बैंक में खाते खुलवा करके लोंगो से पॉलिसी मैच्योर और पॉलिसी लोन कराने के माध्यम से ठगी कर लेते थे, इसके बाद फर्जी सिमों को तोड़कर फेंक देते थे जिससे यह पुलिस से बच सकें।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles